You are here

फोटो के चक्कर में भारी बारिश में पौधों को पानी देने पहुंचे BJP के करोड़पति विधायक, लोगों ने उड़ाया मजाक

नई दिल्ली/मुंबई। नेशनल जनमत ब्यूरो 

मार्केटिंग सियासत के इस दौर में बदली हुई बीजेपी में काम से ज्यादा काम को दिखाने पर जोर दिया जाता है। शीर्ष नेतृत्व से अब दिखावे की राजनीति का गुर सीखकर बीजेपी के विधायकों ने भी ये काम शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में मुंबई के एक बीजेपी विधायक बारिश में भीगते हुए पौधों को पानी देने पहुंच गए इसके बाद उनका सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ा। 

पिछले साल मेयर की फोटो हुई थी वायरल- 

पिछले साल मुंबई के वसई-विरार के महापौर प्रवीण ठाकुर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। जिसमें वो भारी बारिश में एक पौधे को खड़ा कर रहीं थीं। ठीक ऐसी ही तस्वीर एक बार फिर से वायरल हुई है। यह तस्वीर मुंबई से भाजपा के करोड़पति विधायक नरेंद्र मेहता की है। तस्वीर में साफ दिख रहा है कि विधायक जी छाता लेकर तेज बारिश में एक पौधे को पानी दे रहे हैं। वो ऐसा करके पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी दिखाना चाह रहे हैं। लेकिन उनके इस कारनामें का सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-आरक्षण विरोधियों जातिवार जनगणना करवा लो पता लग जाएगा देश में किसका हिस्सा कौन खा रहा है

मुंबई में बारिश के मौसम में पौधे को पानी देना कौन सी समझदारी है- 

मुंबई में इनदिनों झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच विधायक मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए कुछ लोगों को साथ लेकर छाता लगाए हुए पौधे को पानी दे रहे हैं।

एक अन्य ट्वीटर यूजर ने महापौर प्रवीण ठाकुर की पुरानी फोटो पोस्ट करके मजाक उड़ाया है। जिसमें वो बारिश में भीगते हुए एक पौधे को खड़ा करके पानी डाल रही हैं। वहीं दूसरे ट्वीटर यूजर ने ट्वीट करके कहा है कि इन नेताओं को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। इन लोगों को देखकर लगता है कि इन्हें पर्यावरण के प्रति कितनी फिक्र है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, ”यह कोई साधारण पानी नहीं है जो विधायक जी बारिश में भीगकर पानी डाल रहे हैं। यह पतंजली का पानी है। लोग आलोचना छोड़कर इससे प्रेरणा लें। यह भी एक प्रकार का देशभक्ति है।” वहीं एक और यूजर ने लिखा, विधायक जी पौधे को पानी नहीं डाल रहे थे। वो एक कीटनाशक था।

इसे पढ़ें- वो लालू यादव को घेरने आए तो मैं चुप हूं क्योंकि मैं यादव नहीं हूं, ध्यान रखना अगला नंबर आपका ही है

तस्वीर में तेज बारिश के साथ-साथ लोग छाता पकड़े दिखाई दे रहे हैं। एमएलए के साथ ही कुछ लोगों ने तो बरसाती तक पहन रखी है। ये तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहुंची लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया। इस तस्वीर का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है

साढ़े पांच करोड़ की गाड़ी से पहुंचे थे विधानसभा- 

इसे भी पढ़ें- बुद्ध-कबीर की वैचारिक क्रांति को समजे बगैर उनको पूजना, ब्राह्मणवाद की पुनर्स्थापना करने जैसी ही है

महाराष्ट्र विधानसभा में उस वक्त सब चौंक गए थे जब विधायक नरेंद्र मेहता 5.5 करोड़ की लैम्बॉर्गिनी कार में पहुंच गए। उन्हें देखकर मीडिया वाले उनकी तस्वीरें लेने में व्यस्त हो गए जिसके बाद मेहता ने विधानसभा में जाने की बजाय तुरंत यू-टर्न लिया और लौट गए।

यह कार मेहता ने अपनी पत्नी को गिफ्ट की थी लेकिन विवाद तब हो गया जब उनकी पत्नी ने यह कार एक ऑटो रिक्शा वाले को ठोक दी। पेशे से बिल्डर नरेंद्र मेहता मुंबई के मीर भयंदर से विधायक हैं। उन्होंने जो कार खरीदी है वो देश में कुछ ही लोगों के पास है।

Related posts

Share
Share