You are here

PM मोदी ने जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए गुजरात चुनाव में पाकिस्तान को घसीटा है- शरद पवार

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

गुजरात चुनाव में हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश की त्रिमूर्ति ने पूरे चुनाव के समीकरण ही बदलकर रख दिए हैं। जीत-हार का आंकलन किए बिना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयानों पर गौर करें तो उनके शब्दों में तनाव साफ नजर आएगा।

हालांकि हताशा कहें या चुनाव जीतने की कूटनीति, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयानों से अब वो खुद घिरे हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान को गुजरात चुनाव में घसीटने को लेकर विपक्ष से लेकर उनके सहयोगी दल भी पीएम पर सवाल उठा रहे हैं।

पीएम मोदी द्वारा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोप को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने आज मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘उन्हें शर्म आनी चाहिए’।

दरअसल मोदी ने रविवार को अपने चुनाव प्रचार के दौरान भाषण के निचले स्तर पर जाते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने दावा किया था कि मणिशंकर अय्यर के उनके खिलाफ ‘‘नीच’’ टिप्पणी करने से एक दिन पहले कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुलाकात की थी।

प्रधानमंत्री के इस बयान पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि मोदी खतरनाक परिपाटी की शुरूआत रहे हैं और उन्होंने उनसे इस संबंध में राष्ट्र से माफी मांगने की मांग की थी।

मोदी के बयान की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को इस तरह के आरोप लगाते हुए शर्म आनी चाहिए। आपने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) और पूर्व रक्षा अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए।’’

मोदी ने देश को तबाह कर दिया है- 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने किसानों की समस्याएं और देश के सामने मौजूद दूसरे मुद्दे नहीं सुलझाए लेकिन वह गुजरात चुनाव के दौरान ध्यान बांटने की चाल के तौर पर पाकिस्तान का कोण ला रहे हैं।’’ राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने देश को तबाह कर दिया है और प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है।

राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के आखिरी दिन यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मोदीजी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में जो कुछ कहा है, वह अस्वीकार्य है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदीजी ने भ्रष्टाचार के बारे में एक भी शब्द नहीं कहा है। वह (अमित शाह के बेटे ) जयशाह और राफेल सौदे के बारे में चुप हैं।’’

शिवसेना ने कहा कि गुजरात चुनाव प्रचार में पाकिस्तान को घसीटना चुनाव जीतने की ‘‘नापाक’’ कोशिश है। भाजपा के सहयोगी दल ने कहा कि एक प्रधानमंत्री से कार्रवाई की उम्मीद की जाती है, आरोप लगाने की नहीं। मोदी पर निशाना साधते हुये शिवसेना ने कहा कि गुजरात कश्मीर से भी महत्वपूर्ण हो गया है।

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में शिवसेना ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने गंभीर आरोप लगाया है कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा है। हम मोदी की चिंताओं को समझते हैं लेकिन प्रधानमंत्री को कार्रवाई करनी चाहिये, आरोप नहीं लगाने चाहिए।’’

अल्पेश ठाकोर का तंज, 4 लाख का मशरूम हर रोज खाकर लाल हुए हैं PM मोदी, पहले मेरी तरह थे सांवले

गुजरात चुनाव: हार-जीत से परे इन 3 युवा शख्सियतों ने पूरे देश के युवाओं को ऊर्जा से भर दिया है

नीतीश की स्कीम पर मोदी सरकार ने लगाई रोक, रेल कर्मचारियों के बच्चों को नहीं मिलेगा VRS का लाभ

‘भारत माता की जय’ से लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है, लेकिन मैंने बेवकूफ बनने से मना कर दिया है !

क्या ये बदलाव की आहट है? अब शिवसेना भी बोली, गुजरात चुनाव में मोदी ने खुद को छोटा बना लिया है

अगर देश के PM सच बोल रहे हैं, तो कांग्रेस नेताओं पर क्यों नहीं चलाते ‘राष्ट्रदोह’ का मुकदमा ?

 

Related posts

Share
Share