You are here

मोदी सरकार की बीफ नौटंकी के बीच, CM पंडित मनोहर पर्रिकर बोले गोवा में बीफ की कमी नहीं होने देंगे

नई दिल्ली/गोवा। नेशनल जनमत ब्यूरो 

बीफ यानि गौमांस बैन करने को लेकर पूरे देश में बवाल मचाने वाली मोदी सरकार के दावों की पोल बीजेपी शासित गोवा के पर्यटन मंत्री पहले ही खोल चुके हैं अब गोवा के मुख्यमंत्री पंडित मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि कहा कि राज्य में बीफ की कमी नहीं होने दी जाएगी. गोवा विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने बेलगाम (कर्नाटक) समेत दूसरे राज्यों से बीफ आयात के विकल्प को बंद नहीं किया है ताकि राज्य में बीफ की कमी न हो.

इसे भी पढ़ें-चाइनीज झालर वाले देशभक्तों, योगी सरकार स्कूलों में लगवा रही है मेड इन चाइना बायोमेट्रिक मशीन

इससे पहले पर्यटन मंत्री ने यही कहा था- 

इससे पहले गोवा में भाजपा सरकार के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने साफ कहा था कि गोवा में बीफ बिकता है और बिकता रहेगा ताकि आने वाले पर्यटकों को खाने-पीने में कोई दिक्कत न हो। गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगावकर ने कहा है कि मोदी सरकार का यह फ़ैसला यहां लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गोवा में आने वाले पर्यटकों को उनके मन मुताबिक़ खाना परोसा जाएगा।

राज्य में बीफ की कमी को कर्नाटक से पूरा करेंगे- 

इंडियन एक्सप्रेस और एएनआई के मुताबिक पर्रिकर ने विधानसभा में कहा, कि’ मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि पड़ोसी राज्यों से मंगाए गए बीफ की जांच योग्य डॉक्टरों या इसके लिए अधिकृत अधिकारियों द्वारा की जाएगी.’

इसे भी पढ़ें- योगी ने माना उनके रामराज्य में हर दिन 14 रेप, 13 हत्याएं, 49 अपहरण हुए हैं, विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

पर्रिकर ने यह भी कहा कि राज्य के एकमात्र कानूनी बूचड़खाना गोवा मीट कॉम्प्लेक्स, पणजी से लगभग 40 किमी दूर पोंडा में लगभग हर रोज 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है. इसके अलावा राज्य में बीफ की जरूरत को कर्नाटक द्वारा पूरा किया जाता है.

पर्रिकर ने आगे कहा कि सरकार की मंशा अन्य राज्यों से आने वाले जानवरों (गोश्त के इस्तेमाल) को गोवा मीट कॉम्प्लेक्स में लाने से किसी भी तरह से रोकने की नहीं है.

Related posts

Share
Share