You are here

अगर देश के PM सच बोल रहे हैं, तो कांग्रेस नेताओं पर क्यों नहीं चलाते ‘राष्ट्रदोह’ का मुकदमा ?

नई दिल्ली/हैदराबाद, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

पीएम मोदी के पाकिस्तान संबंधी बयान के बाद, राजनीति से परे एक बहुत ही वाजिब सवाल है जो सोशल मीडिया पर जागरूक हर भारतीय पूछ रहा है। सवाल ये है कि अगर देश के पीएम को वाकई पड़ोसी देश से षड्यंत्र की सटीक जानकारी है तो क्यों नहीं वो कांग्रेस के पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर समेत कांग्रेसियों पर कार्रवाई करते।

सोशल मीडिया पर लोग प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि अगर आपकी बात में दम है तो कांग्रेसियों पर कार्रवाई क्यों नहीं करते। हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को वाजिब सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी को ऐसा लगता है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने देशद्रोह किया है तो वो उनके खिलाफ एनआईए की जांच क्यों नहीं बैठाते या अवांछित गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम या राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई क्यों नहीं करवाते।

पीएम ने लगाया था मणिशंकर पर आरोप- 

बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात चुनावों के दौरान रैलियों में को यह आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी) ‘नीच’ कहा।

साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल थे।

मनमोहन सिंह बोले माफी मांगे पीएम- 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सोमवार को एक बयान जारी कर पीएम नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि वो देश से इस झूठ के लिए माफी मांगें। अपने बयान में मनमोहन सिंह ने कहा है कि गुजरात चुनाव में राजनीतिक फायदे के लिए मोदी बोल रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं।

मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि पीएम ने पार्टी के फायदे के लिए संवैधानिक पद की गरिमा का भी ख्याल नहीं रखा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पीएम को माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी कहा कि गुजरात में ‘स्पष्ट हार’ देखकर प्रधानमंत्री निराश (फ्रस्टेट) हो गए हैं और खुद के प्रति सहानुभूति जगाने के लिए ‘खराब भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

रविवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सवाल किया था कि आखिर पाकिस्तान में सेना और इंटेलिजेंस में उच्च पदों पर रहे लोग गुजरात में अहमद पटेल को सीएम बनाने की मदद की बात क्यों कर रहे हैं? मोदी ने पूछा था कि आखिर इसके क्या मायने हैं?

BJP सांसद ने चौपट किया PM मोदी का प्लान, बोले- पाकिस्तान की कहानी गढ़ने के बजाए विकास की बात करें

लखनऊ: सामाजिक चिंतक PCS डॉ. राकेश पटेल की पुस्तक विमोचन में, 17 को होगा बुद्धिजीवियों का जुटान

पहले चरण के बाद राहुल गांधी बोले, मोदी जी हम आपको प्‍यार से, बिना गुस्‍से के हराने जा रहे हैं

भूख से तड़पकर मरना कितना कठिन होता होगा… सरकारी तंत्र पर सवाल उठाती धर्मेन्द्र पटेल की कविता

गुजरात: इस फायरब्रांड पटेल नेता पर दांव लगा सकते हैं राहुल गांधी, मोदी लहर में भी बने थे कांग्रेस से विधायक

 

Related posts

Share
Share