You are here

नफरत की सियासत पर उतरे भाजपाई, अब तमिलनाडु में पेरियार नायकर की मूर्ति तोड़ने की कोशिश

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

केन्द्र में सरकार आने के बाद से ही साम्राज्य विस्तार की नीति के तहत बीजेपी नेतृत्व ऐन-केन प्रकारेण अन्य राज्यों की सत्ता हड़प कर खुद को सर्वशक्तिमान बनाने की राह पर अग्रसर है।

त्रिपुरा में 25 सालों की वाम सत्ता हिलाने के बाद तो मानो भाजपाई देश की हर विचारधारा को खत्म कर देने पर तुले हैं। त्रिपुरा में वामपंथी पुरोधा लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद अब तमिलनाडु के समाज सुधारक रहे पेरियार रामासामी नायकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया है।

पेरियार की मूर्ति तोड़ने की यह घटना मंगलवार रात को तमिलनाडु के वेल्लुर में बीजेपी नेता एच राजा की मूर्ति तोड़ने की धमकी वाली फेसबुक पोस्ट के बाद हुई है। इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में मुथुकुमारन और एक अन्य व्यक्ति फ्रांसिस को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि मुथुकुमारन बीजेपी से जुड़े हुए हैं. पेरियार की मूर्ति को तोड़ने में हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है. घटनास्थल पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

क्या लिखा था बीजेपी नेता ने- 

गौरतलब है कि बीजेपी के सीनियर नेता एच राजा ने सोशल मीडिया पर तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा गिराने की धमकी दी थी। एच राजा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘लेनिन कौन है? भारत से उनका क्या रिश्ता है? वामपंथियों का भारत से क्या रिश्ता है? त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया गया है। कल तमिलनाडु के ईवीआर रामास्वामी (पेरियार) की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया जाएगा.’

बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से आगजनी, मारपीट, तोड़-फोड़, झड़प और हिंसा का दौर शुरू हो गया है. एक तरफ CPI(M) इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है, तो दूसरी ओर बीजेपी ने कहा है कि हिंसा का सहारा लेना उसकी परंपरा नहीं है।

त्रिपुरा में धारा 144 लागू- 

हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर त्रिपुरा के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सब डिविज़न में बुलडोजर की मदद से व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया गया था। जिसका समर्थन करते हुए त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्वीट किया कि लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार जो कर सकती है, उसे दूसरी चुनी हुई सरकार खत्म भी कर सकती है।

त्रिपुरा में BJP की ​जीत के बाद जगह-जगह हिंसा, भाजपाईयों ने बुलडोजर से ढहा दी लेनिन की मूर्ति

उपेक्षा से नाराज कुर्मी महासभा का BJP को करारा जवाब, सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल को समर्थन का ऐलान

8 साल की बच्ची के रेप के आरोपियों को BJP मंत्रियों का साथ, बोले पुलिस ने गिरफ्तार किया तो आंदोलन करेंगे

पिछड़े वर्ग का तीसरा बौद्धिक सम्मेलन 18 मार्च को लखनऊ में, देश भर से जुटेंगे सामाजिक चिंतक

जिंदगी बचाने के लिए छतरपुर की कांस्टेबल रीना पटेल को मिलेगा राष्ट्रपति सम्मान उत्तम जीवन रक्षा पदक

 

Related posts

Share
Share