You are here

तो क्या सिर्फ नवरात्रि में ही मीट की दुकान बंद करवाने से सारे हिन्दू शाकाहारी हो जाएंगे ?

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

21 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र को देखते हुए कई अतिवादी हिंदू संगठनों ने पुराना राग आलापना शुरू कर दिया है। ये हिंदू संगठन नवरात्र के दौरान मीट और अंडे की दुकानें खुली रखने के पक्ष में नहीं है।

इन संगठनों ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में नवरात्र के दौरान प्रशासन से मांस और अंडे की दुकानों की बंद कराने की मांग की है। हिंदू संगठनों ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाए जाने की भी बात कही है।

वहीं ग्रेटर नोएडा के दो मंदिरों के महंतों ने भी प्रशासन से अपील कर मांस की दुकानों को बंद कराने को कहा है। गौरक्षा हिन्दू दल के लोगों ने प्रशासन को चेतावनी देते कहा है कि अगर 20 सितंबर (बुधवार) से जिले में कहीं भी मांस बेचा गया तो वे खुद इन दुकानों को बंद करा देंगे।

मस्जिद से लाउडस्पीकर उतरवाने की मांग- 

गौरक्षा हिन्दू दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश मंत्री वेद नागर ने कि उन्होंने डीएम को मंगलवार को कहा है और इस बाबत प्रशासन को पत्र लिखकर मीट की दुकानों को बंद कराने और मस्जिद से लाउडस्पीकर को उतरवाने की मांग की है।

मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के पीछे तर्क देते हुए हिन्दू संगठन के नेता बताते हैं कि पूर्व की अखिलेश सरकार ने रमजान के समय कई स्थानों पर मंदिरों में लाउडस्पीकर बंद करवा दिये थे । इसलिए नवरात्र में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारे जाने चाहिए।

संगठन के नेताओं ने पिछले साल कांवड़ यात्रा के दौरान मीट की दुकानें जबरन बंद करवा दी थी। उस समय उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी पहले तो इन संगठनों ने एसपी सरकार और जिला प्रशासन से ही मीट दुकानें बंद कराने की मांग की लेकिन जिला प्रशासन की ओर से इजाजत नहीं मिलने के बाद इन लोगों ने खुद दुकाने बंद कराई।

हालांकि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान दादरी पुलिस प्रशासन ने सभी नॉनवेज दुकानों को बंद करने का फरमान सुनाया था। इसके बाद सभी दुकानें बंद रहीं।

गौ रक्षा हिन्दू दल की मांग पर गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह का कहना है कि गौ रक्षा हिन्दू दल के पदाधिकारी उनके पास नहीं आए हैं। वे आएंगे तो उनकी बातें सुनी जाएगी, लेकिन अगर वे कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

UP के 40 IAS ऑफीसर्स को मंसूरी से बुलावा, प्रदेश के कई जिलों में खाली होगी DM की कुर्सी

चाटुकारिता: BJP के मंत्री ने शिवराज के राज को त्रेता के रामराज और द्वापर के कृष्णराज से बेहतर बता दिया

अखिलेश का CM योगी पर पलटवार, मुझे ठीक से पूजा करना नहीं आता, आपको ठीक से सरकार चलाना नहीं आता

शिवराज सरकार के खिलाफ किसानों ने फिर भरी हुंकार, कर्ज़ नहीं माफ, तो कर देंगे सरकार साफ

JDU शरद गुट का ऐलान, गुजरात में BJP को रोकने के लिए देंगे कांग्रेस, लेफ्ट और हार्दिक पटेल का साथ

आरक्षण का लाभ लेने वाले पिछड़े, क्षत्रिय बनकर, मनुवादियों के खिलाफ संघर्ष को कमजोर कर रहे हैं

 

 

Related posts

Share
Share