You are here

PM के मित्र अडानी के अस्पताल में 5 महीने में हुई 111 बच्चों की मौत, गुजरात सरकार ने दी क्लीन चिट

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

पीएम मोदी के मित्र कहे जाने वाले उद्योगपति गौतम अडानी के अडानी फाउंडेशन का गुजरात के कच्छ में जीके जनरल हॉस्पिटल है। जिसमें 5 माह के दौरान  111 शिशुओं की मौत होने के बाद भी गुजरात सरकार ने अपनी जांच में उसे क्लीन चिट दे दी है।

शिशुओं की मौत की शिकायतों पर किरकिरी होने के बाद राज्य सरकार ने एक तीन सदस्यीय समिति को जांच सौंप दी थी। समिति ने अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है।

बच्चों के परिजनों का ही दोष- 

इस बारे में गुजरात की राज्य स्वास्थ्य आयुक्त डॉक्टर जयंती रवि ने कहा, ‘समिति ने पाया कि अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं, उपकरण और दवाएं उपलब्ध थीं. इन मौतों के पीछे मुख्य कारण अत्याधिक कुपोषण और शिशुओं को इस अस्पताल में रेफर करने में देरी थी.’

यह अस्पताल कच्छ जिले के भुज में स्थित है और इसका प्रबंधन अडानी फाउंडेशन करता है. आंकड़ों के मुताबिक इस साल एक जनवरी से 20 मई के दौरान अस्पताल में जन्मे और बाहर से यहां भर्ती किए गए कुल 777 शिशुओं में से 111 की मौत हो हुई है.

अडानी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेम्स) ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि जांच समिति ने अस्पताल को क्लीन चिट दी है. समिति ने शनिवार को जेम्स का दौरा किया था और सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी.

जेम्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दावा किया कि तीन सदस्यीय समिति ने अस्पताल को क्लीन चिट दे दी है। जेम्स अस्पताल के चिकित्सीय निदेशक डॉक्टर ज्ञानेश्वर राव ने कहा, ‘हम एस बात से संतुष्ट हैं कि समिति ने अपनी रिपोर्ट में हमारे रुख को सही साबित किया है. हम सरकार के साथ काम करना और डॉक्टरों को इस अस्पताल के प्रति आकर्षित करना जारी रखेंगे।

किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था, 7 दिन में नहीं निभा पाया तो इस्तीफा दे दूंगा: कर्नाटक CM कुमारस्वामी

VIP कल्चर खात्मे की नौटंकी : BJP के मंत्री को भाषण के दौरान दी चिट तो असि. प्रोफेसर हो गए सस्पेंड

UPSC को भेजे गए प्रस्ताव में OBC/SC/ST के खिलाफ साजिश और ‘वफादार’ नौकरशाही तैयार करने की बू है

बस्ती: पुलिस व BJP सांसद से नाराज कुर्मी समाज उतरा सड़क पर, मार्च निकालकर DM कार्यालय का घेराव

गुजरात: राजकोट में दलित को गेट से बांधकर बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

 

Related posts

Share
Share