You are here

PM मोदी के गृह राज्य गुजरात में BJP को मिली करारी हार 13 सीटों में से 10 हारे, कांग्रेस की जीत

अहमदाबाद/नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य घर गुजरात से बीजेपी के लिए बुरी खबर आई है। बीजेपी को गुजरात नगर पालिका चुनाव में बड़ी हार मिली है। कुल 13 सीटों में 10 सीटों पर भाजपा को करारी बार का सामना करना पड़ा है।

इतना ही नहीं यह चुनाव भाजपा ने कीरट वाजा के चेहरे को सामने रखकर लड़ा था वो खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं। इसके बाद उन्होंने पार्टी उपाध्यक्ष के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  इस चुनाव के परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव पर कितना फर्क डालेंगे यह तो समय ही बताएगा लेकिन बीजेपी के गढ़ में चुनाव के तुरंत पहले की करारी हार ने विपक्षियों को ताकत तो दे ही दी है।

इसे भी पढ़ें- चाल-चरित्र और चेहरे की बात करने वाली बीजेपी के नेता का चलती बस में युवती से रेप का वीडियो वायरल

कांग्रेस को मिली सफलता- 

सोमवार (3 जुलाई ) को गुजरात के दीव नगर पालिका परिषद चुनाव के परिणाम आए हैं। यहां कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 13 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है। इस चुनाव में भाजपा कीरट वाजा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे थे लेकिन वो अपनी ही सीट हार गए।

परिणाम आने के कुछ देर बाद ही कीरट ने अपने पार्टी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया  है। कीरट को कांग्रेस उम्मीदवार ने 17 मतों से हराया। कीरट के नेतृत्व में भाजपा फिर से 14 साल बाद इस नगर पालिका परिषद पर अपना कब्जा जमाना चाहती थी। बता दें कि कीरट वाजा ने साल 2012 में बतौर कांग्रेस उम्मीदवार अपनी सीट से जीत हासिल की थी।

इसे भी पढ़ें- बीजेपी के मंत्री मोती सिंह के बोल, काम ना हो तो अपना दल के विधायकों और सांसद के मुंह पर कालिख पोत दो

Related posts

Share
Share