You are here

7 साल की छात्रा नव्या की PM मोदी से अपील, अंकल हमारे पार्क में DDA बिल्डिंग बना रहा है रोकिए उसे

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो

दिल्ली समेत देश के हर महानगरों में कंकरीट के बढ़ते जंगल पार्कों को निगलते जा रहे हैं। जिसके चलते बच्चे खासा परेशान हैं। बड़ी ये बहुमंजिला इमारतें उन पार्कों को अपना निवाला बना रही हैं जहां छोटे-छोटे बच्चे खेलते हैं।

रोहिणी सेक्टर 8 की रहने वाली सात साल की छात्रा नव्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो पेज का पत्र लिख कर पार्क बचाने की मार्मिक अपील की है।

नव्या ने लेटर में पीएम मोदी से अपील की है “अंकल केवल बिल्डिंग होंगी और उसके सामने पार्क नहीं होगा तो हमारी कोई जिंदगी भी नहीं होगी। कृपया करके हमारे पार्क की रक्षा कीजिए। अगर हम खेलेंगे नहीं तो ओलम्पिक में मेडल कैसे लाएंगे पार्क तो हमारी ज़िंदगी हैं?”

नव्या का कहना है कि पार्क पर डीडीए बिल्डिंग बना रहा है-

नव्या का कहना है कि “उसके पड़ोस में जहां पर पार्क है, वहां पर डीडीए बिल्डिंग बनाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में बच्चों के खेलने की जगह नहीं बचेगी तो वे कहां पर खेलने के लिए जाएंगे? नव्या ने लिखा “मेरे घर के पास एक पार्क है जहां पर मैं रोज खेलती हूं लेकिन पिछले एक महीने से मैं वहां पर नहीं खेल पा रही।

हमें वहां खेलने से मना किया गया है क्योंकि वहां पर एक कम्यूनिटी सेंटर के लिए बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है।”

Related posts

Share
Share