You are here

न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर पर राहुल का PM पर वार, असहिष्णुता से बिगड़ी विश्व में भारत की छवि

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

अमेरिकी दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बुधवार को न्यूयॉर्क के ऐतिहासिक टाइम्स स्क्वायर में भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

मैरियट मारक्विस होटल में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, हिंसक घटनाओं और असहिष्णुता के चले भारत की दुनिया भर में बदनामी हो रही है।

राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, भारत अपनी एकता और विश्वबंधुता के लिए हजारों सालों से दुनिया में जाना जाता है। लेकिन अब इस महान देश की छवि को धूमिल किया जा रहा है। मौजूदा समय में देश में कुछ ऐसी ताकतें पनप रही हैं जो देश के बांटने में लगी हैं।

बेरोजगारी पर जताई चिंता- 

राहुल गांधी ने देश में बढ़ रही बेरोजगारी के प्रति चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘भारत में 30 हजार युवा हर दिन जॉब मार्केट में आते हैं, मगर मात्र 450 लोगों को ही रोजगार मिल पाता है। मौजूदा दौर में यह भारत की सबसे बड़ी मुसीबत है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, मोदी सरकार सिर्फ 50-60 कंपनियों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। अगर सरकार रोजगार के अवसर बढ़ाना चाहती है तो उसे छोटी कंपनियों पर भी ध्यान देना होगा।

एनआरआई  को बताया देश की रीढ़- 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने NRI की जमकर तारीफ की और उन्हें भारत की रीढ़ की हड्डी बताया। राहुल के मुताबिक, कांग्रेस का असली आंदोलन एनआरआई मूवमेंट ही था। उन्होंने आगे कहा, गांधी, नेहरू, पटेल सभी एनआरआई थे। ये सभी लोग विदेशों में रहे और इन्होंने भारत लौटकर देश के लिए काम किया। पीजे कुर्रियन भी एक एनआरआई थे, जो दुग्ध क्रांति लाए।.

बताते चलें राहुल गांधी की यह जनसभा कांग्रेस की विदेश शाखा की ओर से प्रवासी भारतीयों को पार्टी में शामिल करने के मकसद से आयोजित की गई। कांग्रेस के प्रवासी विभाग के अध्यक्ष सैम पित्रोदा हैं।

आपको बता दें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के लंबे दौरे पर हैं। इससे पहले वह बर्कले यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया और मंगलवार को प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित कर चुके हैं।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी ‘प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना’, ट्रेनिंग के बाद भी 20 लाख बेरोजगार

तो क्या सिर्फ नवरात्रि में ही मीट की दुकान बंद करवाने से सारे हिन्दू शाकाहारी हो जाएंगे ?

UP के 40 IAS ऑफीसर्स को मंसूरी से बुलावा, प्रदेश के कई जिलों में खाली होगी DM की कुर्सी

चाटुकारिता: BJP के मंत्री ने शिवराज के राज को त्रेता के रामराज और द्वापर के कृष्णराज से बेहतर बता दिया

अखिलेश का CM योगी पर पलटवार, मुझे ठीक से पूजा करना नहीं आता, आपको ठीक से सरकार चलाना नहीं आता

शिवराज सरकार के खिलाफ किसानों ने फिर भरी हुंकार, कर्ज़ नहीं माफ, तो कर देंगे सरकार साफ

 

Related posts

Share
Share