You are here

अमेठी में बोले राहुल गांधी, कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदलकर, BJP काम दिखाने का ड्रामा कर रही है

नई दिल्ली/लखनऊ, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी की दुखती रग को छेड़ दिया है। सोशल मीाडिया में वायरल हुए मैसेज में लगातार इस बात के आरोप लगते रहे हैं कि बीजेपी कांग्रेस शासन काल की ही योजनाओं के नाम बदलकर उस पर अपना लेबल लगाकर मार्केटिंग कर रही है। इस बार बदले अंदाज में अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने फिर से इस बात को कुरेदकर बीजेपी की योजनाओं पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से चुनाव लड़वाकर पीएम मोदी ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में भाजपा-कांग्रेस के घमासान शुरूआत के संकेत दे दिए थे। अब अमेठी में बीजेपी के सभी बड़े नेताओं के कार्यक्रम बता रहे हैं कि बीजेपी राहुल गांधी की परम्परागत सीट अमेठी की घेरबंदी करना चाहती है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 अक्टूबर को अमेठी आने का कार्यक्रम है. इस दौरान अमेठी के लिए कई नई परियोजनाओं का ऐलान होने की उम्मीद है.

बीजेपी से पहले पहुंच गए राहुल- 

अमेठी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला. राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा कांग्रेस के कामों को ही अपना बताने का ड्रामा कर रही है. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था पर नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कर सकते तो बताएं, हम छह महीने में सब ठीक कर देंगे.

राहुल गांधी शुक्रवार को रायबरेली पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर संगठन को मजबूत करने के बारे में चर्चा की. तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन कांग्रेस नेता सुबह गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले.

राहुल चार अक्तूबर को अमेठी पहुंचे थे. इसके पहले उन्हें अमेठी जाने की अनुमति नहीं मिली थी. अमेठी पहुंचकर उन्होंने केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर आरोप लगाया कि वे पूर्व की संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गयी परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रहे हैं.

सरकार चलाना और झूठ बोलना अलग बात होती है- 

राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अमेठी के लिए जो कार्य कांग्रेस ने कराए हैं, भाजपा के लोग उसे अपना बताने का ड्रामा कर रहे हैं.

राहुल ने अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन तिलोई में कहा, मुझे जानकर खुशी है कि भाजपा के मित्र हमारे द्वारा शुरू की गई इन परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रहे हैं… लेकिन मुझे खुशी है कि हमने अमेठी के लोगों के लिए ये कार्य शुरू किए.

उन्होंने कहा, अब नया ड्रामा शुरू किया है इन लोगों ने. जब हमारी सरकार थी, तब हमने यहां दस बारह काम किए थे. अब ये पूरे अमेठी को बता रहे हैं कि भइया ये सब काम भाजपा ने किए. राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा, कृपा करके अमेठी की जनता को बता दीजिए कि ये झूठ बोल रहे हैं. ये सब काम कांग्रेस पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं ने कराए हैं.

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया कि सरकार चलाना और झूठ बोलना अलग बात होती है. उन्होंने तंज किया, मोदी जी को सिर्फ नाटक की जरूरत है…ये पूरे देश को पता लग रहा है. कभी मंदिर की बात करेंगे, कभी हिंदू और मुसलमान की…देश को तोड़ने की बात करेंगे.

बीजेपी नेताओं के मन की बात मोदी के कान तक नहीं पहुंचती- 

राहुल ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के मंत्रियों और सांसदों के मन की बात मोदी के कान तक नहीं पहुंच सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का तरीका अलग है. हम चाहते हैं कि आपके दिल में जो है, आप बोलें. हमारा, कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का काम सुनने का होता है.

इसके उलट राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों का बोलने का काम होता है. जनता के दिल में जो होता है, उसे हम सुनकर कार्यक्रम बनाते हैं, जबकि संघ के लोग अपने मन की बात सुनते हैं और फिर कार्यक्रम बनाते हैं.

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी सुनना नहीं चाहते हैं. जीएसटी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मैंने, सबने कहा कि जीएसटी कांग्रेस का विचार है, मगर आप इसे समझे नहीं हैं.

जीएसटी एक देश के लिए एक कर है. पांच अलग अलग कर मत लगाइए. छोटे दुकानदारों और व्यापारियों से तीन तीन फार्म हर महीने मत भरवाइए. 28 प्रतिशत कर मत लगवाइए, देश मर जाएगा… मगर नहीं. मोदी जी सुनने को तैयार ही नहीं हैं.

छात्रों के बाद अब JNU के 7 पूर्व प्रोफेसर्स ने कुलपति जगदीश कुमार की कार्यशैली पर उठाए सवाल

जंगलराज: लखनऊ में दिनदहाड़े BA की छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर गोली मारी, 4 गिरफ्तार

बदलते मूड का संकेत, BJP शासित राजस्थान में हुए उपचुनावों में कमल पर भारी पड़ा पंजा

बिहार के विश्वविद्यालय में साक्षात भगवान गणेश देंगे B.Com की परीक्षा ! एडमिट कार्ड हुआ जारी

अपना दल के किसान महासम्मेलनों में बोलीं पल्लवी पटेल, किसान विरोधी PM-CM को सत्ता से दूर करना होगा

योगीराज: न्योता देने से मना करने पर ठाकुरों ने नाई समाज के लोगों को पीटा, पैर तोड़कर जला दिया घर

Related posts

Share
Share