You are here

नोटबंदी एक बड़ा घोटाला है इससे देश के चोरों का कालाधन सफेद हुआ है- राहुल गांधी

नई दिल्ली/नांदेड़, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री और बीजेपी पर जोरदार जुबानी हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह समाज को बांटने में लगे हैं। नोटबंदी के फैसले पर राहुल गांधी ने पीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नोटबंदी का कार्यक्रम पूरी तरह फेल रहा और इससे भारत के चोरों का कालाधन सफेद हुआ है।

राहुल गांधी नें महाराष्ट्र के नांदेड़ में पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा, नोटबंदी का कार्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा। पूरा देश जान चुका है कि इससे भारत के चोरों का कालाधन सफेद करने में मदद मिली।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा, प्रधानमंत्री ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद पर लगाम लगेगी और कालेधन पर भी शिकंजा कसेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत में हर कोई इस सच्चाई को जानता है कि 90 फीसदी कालाधन रियल एस्टेट में है।

राहुल गांधी ने पीएम पर चुटकी लेते हुए कहा, मुझे नहीं पता था कि मोदी किसानों, गरीब मजदूरों और घरेलू महिलाओं की नकदी के पीछे क्यों पड़े हैं? उन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पर भी सवालिया निशान उठाते हुए कहा, आरबीआई ने इस बात की घोषणा में एक वर्ष लगा दिया कि अमान्य किए जा चुके 99 प्रतिशत नोट वापस लौट आए हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जीडीपी में आ रही गिरावट के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ? इसके लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, वे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की बात करते हैं लेकिन उन्होंने गोवा और मणिपुर में विधायकों को खरीद फरोख्त की वहीं गुजरात में लोगों को खरीदने की कोशिश की गई।

राहुल गांधी बोले केवल कांग्रेस की विचारधारा के जरिये भाजपा और आरएसएस से मुकाबला किया जा सकता है। कांग्रेस नेता ने युवाओं को रोजगार देने के वादे को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

जीएसटी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत कांग्रेस ने की थी लेकिन वाहवाही मोदी जी लूट रहे हैं।

भगवा गुंडई: BJP विधायक की धमकी, गौरी लंकेश अगर RSS के खिलाफ न लिखतीं तो आज जीवित होतीं

रामराज: BJP विधायक ने ठेकेदार से मांगी घूस, बोले बिना लेन-देन के तुम मेरे एरिया में काम नहीं कर सकते

भगवाराज: UP की बेसिक शिक्षा मंत्री का फरमान, रविवार को भी स्कूल खोलकर मनाएं PM मोदी का जन्मदिन

भगवाराज: ठाकुरों ने दलित लड़कियों से की छेड़छाड़, भड़क उठी जातीय हिंसा,अंबेडकर प्रतिमा तोड़ी

ये है मोदी नीति: देश में मिटा रहे मुगलों के निशान, विदेश में मुगल बादशाह की मजार पर सम्मान के फूल

 

Related posts

Share
Share