You are here

राहुल की कार पर पत्थरबाजी के आरोप में गुजरात BJP का कार्यकर्ता गिरफ्तार, राहुल बोले RSS की साजिश

नई दिल्ली/अहमदाबाद। नेशनल जनमत  ब्यूरो 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को गुजरात के बाढ़ प्रभावित स्थानों का दौरा करने गए थे। वहां पर उनकी कार पर पत्थरबाजी की गई थी। आज इस पत्थर फेंकने के मामले में एक शख़्स को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी बीजेपी का स्थानीय कार्यकर्ता है।

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस की OBC रणनीति, राहुल बोले “राजीव जी का दौर लाना होगा जब कांग्रेस पिछड़े वर्ग की पार्टी थी”

पूरे मामले पर राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये RSS की सुनियोजित साजिश है। बनासकांठा जिले के धनेरा कस्बे में बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक नीरज बडगूजर ने आरोपी की पहचान जयेश दर्जी उर्फ अनिल राठौड़ के तौर पर की है. कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि जयेश भाजपा के युवा संगठन का स्थानीय पदाधिकारी है.

बडगूजर ने बताया, राहुल गांधी जिस गाड़ी में सफर कर रहे थे, उस गाड़ी पर पत्थर फेंकने के आरोप में हमने जयेश दर्जी उर्फ अनिल राठौड़ को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, जांच के दौरान कांग्रेस सदस्यों की ओर से दिए गए नाम के बाद हमने जयेश दर्जी को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें- PM मोदी के गृह राज्य गुजरात में BJP को मिली करारी हार 13 सीटों में से 10 हारे, कांग्रेस की जीत

कांग्रेस ने दावा किया कि जयेश दर्जी भाजपा का कार्यकर्ता और शुक्रवार को हुई घटना के पीछे उसका हाथ है.

जिला कांग्रेस के महासचिव पृथ्वीराज कठवाडिया ने कहा, जयेश दर्जी बनासकांठा जिले में भाजपा युवा मोर्चा का सचिव है. उसी ने राहुल गांधी पर पत्थर फेंका था. हमने तीन और लोगों के नाम सौंपे हैं जिन्होंने राहुल गांधी की कार पर पत्थरबाज़ी के लिए दर्जी के साथ मिलकर साजिश की.

राहुल शुक्रवार को जब बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने बनासकांठा गए थे, उस वक़्त उन पर यह घटना हुई थी. कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर एक बड़ा सा पत्थर फेंका था, जिससे कार का पिछली सीट के बगल का शीशा टूट गया था.

Related posts

Share
Share