You are here

गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी होते ही, पंजाब से लेकर हरियाणा तक भड़की हिंसा, बवाल में 3 की मौत

नई दिल्ली/पंचकूला, नेशनल जनमत ब्यूरो।

साध्वी रेप केस में हरियाणा की सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जैसे ही दोषी करार दिया है। उनके समर्थक बेकाबू हो गए। हिंसा पर उतारू राम रहीम के अनुयायियों ने जमकर पथराव किया।

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में हालात बिगड़ गए हैं। डेराप्रेमी आगजनी, तोड़फोड़ पर उतरे। उपद्रव शुरू हो गया है। फिरोजपुर डिवीजन की 124 ट्रेनें कैंसिल।

खबरों के मुताबिक, उग्र हुए राम रहीम के समर्थकों ने न्यूज़ चैनल आज तक और टाइम्स नाऊ की ओवी वैन में आग लगा दी। सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। वहीं पंजाब में राम रहीम के समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया है।

बेकाबू समर्थकों ने पत्थरबाजी की जिसके चलते कई कैमरामैन और संवाददाता घायल हो गए हैं। सेक्टर 4 औप 5 में हुए पथराव के चलते सुरक्षा बलों को भी पीछे हटना पड़ा।

मीडिया खबरों के मुताबिक, फैसला आने के बाद बाबा राम रहीम की आंखे गीली थीं। कोर्ट परिसर में पश्चिमि कमांड की टुकड़ी पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार यहां से बाबा राम रहीम को सेना की निगरानी में रखा जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी कमांड में एक अस्थायी जेल में रात तक रखा जाएगा जहां से उन्हें अंबाला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

पंचकूला में हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया है। डेराप्रेमी अब तक 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग लगा चुके हैं। अब तक हुई हिंसा में 30 लोगों के जख्मी होने की खबर है। सेक्टर 6 हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। घायलों में 6 पुलिस वाले हैं, बाकी डेरा प्रेमी।

वाटर कैनन का प्रयोग कर डेराप्रेमियों को खदेड़ा जा रहा है। आंसू गैस के गोले छोड़े गए। हवाई फायर की भी सूचना है। भड़के डेरा प्रेमियों ने सेक्टर 3 में न्यूज चैनल की दो ओबी वैन में आग लगा दीहै। एक इंडिका कार को तोड़ फोड़ दिया है। सेक्टर 5 में भी आंसू गैस के गोले छोड़े गए। सेक्टर 4 में गोलियां चल गई। सेक्टर 5 में लाठीचार्ज।

पंजाब में भी हालात बिगड़े। बठिंडा में भी कर्फ्यू की सूचना। खबर मिल रही है ​कि पंचकूला में पथराव के बाद पुलिस पीछे हट गई है। शिमला हाइवे पर कारें तोड़ी गईं। पंजाब के मानसा और मलोट में रेलवे स्टेशन पर आगजनी की सूचना है। दमकल की गाड़ियों में भी आग लगा दी गई है।

चंडीगढ़ में हैफेड के बाहर गोलियां चलीं, पंजाब में फाजिल्का स्टेशन पर फिरोजपुर डिपो की बस फूंकी, फिरोजपुर में अघोषित कर्फ्यू। संगरूर में बिजली घर फूंका गया। पंचकूला में सौ से ज्यादा गाड़ियां फूंकी गई। न्यूज चैनलों की ओबीवैन को आग लगाई गई। कैमरामैन के घायल होने की खबर है।

Related posts

Share
Share