You are here

PM मोदी के मंत्री अठावले की मांग, भारतीय सेना में मिले OBC/SC/ST को आरक्षण

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो

केंद्र की मोदी सरकार कहीं गुपचुप तो कहीं खुलेआम आरक्षण पर कैंची चला रही है.वहीं मोदी सरकार में शामिल मंत्री अपनी साख बचाए रखने के लिए ही सही आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

आरपीआई नेता और केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने देश की आर्मी में आरक्षण की मांग की है। रामदास अठावले ने पीएम नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि इंडियन आर्मी में भर्ती के दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आरक्षण दिया जाए।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने कहा, कि ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करता हूं कि इंडियन आर्मी में पिछड़े वर्गों को आरक्षण दिया जाए।’ उन्होंने कहा वह इस विषय पर प्रधानमंत्री से मिलकर व्यक्तिगत रुप से भी बात करेंगे।

आरपीआई अध्यक्ष रामदास अठावले आरक्षण को लेकर समय समय पर केंद्र सरकार को चेताते रहे हैं। उन्होंने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के शब्दों का हवाला देते हुए कहा कि, हम सभी को अपने देश की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने देश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे भारी संख्या में इंडियन आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करें।

खेल मे भी मांग चुके हैं आरक्षण- 

रामदास अठावले खेलों में भी आरक्षण की मांग कर चुके हैं। उनके मुताबिक, क्रिकेट और बाकी खेलों में दलित समुदाय के लिए 25 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा था, जो खेलों में बढ़िया प्रदर्शन नहीं करते हैं उन्हें बाहर कर दिया जाना चाहिए और दलित सुमदाय के क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। मैं क्रिकेट के अलावा बाकी के खेलों में 25 फीसदी आरक्षण की मांग करता हूं।”

जब भारतीय टीम लंदन में चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल मैच में एकतरफा मुक़ाबले में पाकिस्तान से हार गई तब उन्होंने कप्तान विराट कोहली को खूब खरी खोटी सुनाई थी। टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल मैच को फिक्स बताया था।
आपको बता दें 18 जून को लंदन के द ओवल में भारत चैंपियन्स ट्रॉफी का फाइनल मैच पाकिस्तान से 180 रनों से हार गया था।

Related posts

Share
Share