You are here

रंगीले बाबा के आश्रम की शान-ओ-शौकत, पासवर्ड से खुलते हैं राम रहीम के आश्रम के कमरे

नई दिल्ली/गुरुग्राम। (नेशनल जनमत ब्यूरो )

बाबा राम रहीम की मायावी दुनिया की परत दर परत अब खुलती जा रही है। पुलिस का शिकंजा कसने के बाद हर रोज बाबा की चमकदार दुनिया का कोई ना कोई पहलू सामने आ रहा है।

बाबा के गुरुग्राम आश्रम की इसी आराम तलब दुनिया की पड़ताल की है वरिष्ठ पत्रकार अचलेन्द्र कटियार ने, पढ़िए उनकी खास रिपोर्ट-

बाहर से साधारण से दिखने वाले डेरा मुखी के गुरुग्राम स्थित नाम चर्चा आश्रम के अंदर दो कमरे पांच सितारा होटल से कम नहीं हैं। इनमें सभी आधुनिक सुख सुविधाएं मौजद हैं। यहां तक कि इसके दरवाजे पासवर्ड से खुलते हैं। शनिवार रात को जब जिला प्रशासन ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो इन कमरों में प्रवेश करते ही अफसर इन्हें देखते ही रह गए।

आश्रम में बाबा के लिए बनाए गए सुपर लग्जरी इन दोनों कमरों में वाई-फाई लगा है। सुरक्षा के अत्याधुनिक इंतजाम हैं। आश्रम से जुड़े एक कमरे में पूरा होम थियेटर बनाया हुआ है। कमरे में बड़े-बड़े पोस्टर और विशेष लाइटिंग की गई है। कमरे में बड़ा एलईडी भी लगी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बाबा आश्रम आने पर इसी कमरे में बैठकर सिरसा और दूसरे डेरों के संपर्क में रहते थे।

जबकि दूसरे कमरे में को महंगी कालीन और विशेष वर्क से दीवारों को आकर्षक बनाया गया है। जिससे सात सितारा होटल के महंगे कमरे भी फीके साबित होते हैं, जबकि छत विदेश से मंगाए गए झूमर और लाइटें है। एक अधिकारी ने बताया कि इन कमरों को थ्रीडी इफेक्ट की सुविधा भी है। कमरों को ठंडा करने के लिए विंडो और टावर एसी लगे हैं।

अधिकारी जब आश्रम में गए तो इनको खोलने में उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। आश्रम की देखभाल करने वाला स्टॉफ भी पासवर्ड नहीं दे पाया । ऐसे में कमरे के एक हिस्से में लगे शीशे को निकाल इसमें प्रवेश किया गया। कमरों को इस तरह तैयार करने में बाबा की हर पसंद का खास ख्याल रखा गया है। इतनी साज-सज्जा बिना इंटीरियर डेकोरेटर के मुमकिन नहीं लगता।

बाबा राम रहीम के ये दोनों कमरे एक-दूसरे जुड़े हुए है। बाबा और उनके करीबियों के अलावा इन कमरों में किसी और को प्रवेश नहीं मिलता है। पहले कमरे में राम रहीम की एक मॉडीफाई बाइक भी खड़ी है जिसकी कीमत तकरीबन 35 लाख रुपये बताई जा रही है।

आश्रम के एक हॉल में बाबा की फिल्मों और विशेष अवसरों पर पहनी गई डिजाइनर पोशकों को डिस्पले किया गया है। डेरा प्रेमी इस हॉल में सत्संग करते हैं। डेरा का यह नाम चर्चा आश्रम लगभग हजार गज में फैला है। यह दो मंजिला है।

इसे भी पढ़ें-

शर्मनाक: बलात्कारी बाबा के दामाद का खुलासा, राम रहीम के अपनी ही बेटी से थे अवैध संबंध

कब समझोगे? धर्म, अध्यात्म, आत्मा-परमात्मा, पुनर्जन्म, मोक्ष सब बाबाओं के धन उगाहने के साधन हैं 

बलात्कारी, हिंसक और उपद्रवी बाबाओं का एक मात्र ठिकाना है बीजेपी- आचार्य प्रमोद कृष्णम

 डेरा प्रमुख की बेटी का खुलासा, BJP ने किया धोखा, वोट दिलाने के बदले में केस हटाने की हुई थी डील

Related posts

Share
Share