You are here

‘BJP भगाओ, देश बचाओ’ रैली में उमड़ी भीड़ ने बढ़ा दी लालू परिवार की मुश्किलें, मीसा का फार्म हाउस सील

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सफल महारैली ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ के बाद उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में लालू यादव ने महारैली की थी। इस रैली के कुछ दिन बाद ही आयकर विभाग ने उनको नोटिस भेजकर रैली में आए खर्च का ब्यौरा मांगा था। अब प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी बेटी और सांसद मीसा भारती का फार्महाउस सील कर दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का दिल्ली स्थित फार्म हाउस सील कर दिया है। मीसा और उनके पति शैलेश का फार्म हाउस दिल्ली के बिजवासन में है।

ये फार्म हाउस मिशेल कंपनी के नाम पर खरीद गया था। लालू प्रसाद यादव उस समय केंद्र में रेल मंत्री थे। तब ऐसा कहा गया था कि शैल कंपनियों के माध्यम से आए पैसे से फार्म हाउस खरीदा गया। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मीसा और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उनके सीए को अदालत ने जमानत दे दी।

मामले की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा ने सीए राजेश कुमार को 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मंजूर दे दी। विशेष न्यायाधीश के मुताबिक, राजेश को हिरासत में रखकर कोई उद्देश्य पूरा होने वाला नहीं है।।

सीए राजेश अग्रवाल ने राहत मांगते हुए दावा किया कि वह वह न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की अब जरूरत नहीं है।

सुनवाई के दौरान लोक अभियोजक नीतीश राना ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जांच अब भी जारी है और आरोपी को जमानत पर रिहा करने का यह सही समय नहीं है। उन्होंने कोर्ट से कहा, मामला शुरूआती चरण में है और अगर जमानत मंजूर की जाती है तो आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।

Related posts

Share
Share