You are here

‘सादगी पसंद’ CM के लिए शहीद के घर हुआ शाही इंतजाम, देशहित में कूलर, कार्पेट, भगवा सोफा मंगाया गया

नई दिल्ली/लखनऊ। नेशनल जनमत ब्यूरो 

सैनिकों के शौर्य को होर्डिंग लगाकर और मंच पर रक्षामंत्री का सम्मान कराकर बेचने वाली बीजेपी के तथाकथित सादगी पसंद सीएम योगी आदित्यनाथ आज श्रीनगर में शहीद हुए  SI के गोरखपुर स्थित घर पहुंचे थे।

भगवा तौलिए के साथ लगाया गया था सोफा-

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ के सब इस्पेक्टर साहब शुक्ला के घर पहुंचे योगी के स्वागत के लिए प्रशासन ने देवरिया वाली गलती दोहराते हुए शहीद के घर तक रेड कार्पेट बिछवाया. साथ ही शहीद के घर के जिस कमरे में योगी को परिजनों से मिलना था, उस कमरे में कालीन, कूलर और भगवा तौलिए के साथ सोफा लगाया गया था.

इसे भी पढ़ें- पूर्व विधायक अखिलेश सिंह बोले मरने वाले ब्राह्मण नहीं अपरााधी थे, पकड़े गए यादव निर्दोष हैं

नेताओं के लिए सफेद कवर वाली कुर्सी का भी इंतज़ाम-

 

योगी के साथ शहीद के घर पहुंचे नेताओं के लिए प्रशासन ने सफेद कवर वाली कुर्सी का भी इंतज़ाम कराया था. इस पूरे कार्यक्रम की देखरेख डीएम राजीव रौतेला कर रहे थे और पूरे दौरे में डीएम योगी के साथ थे.

इसे भी पढ़ें- हैवानियत की हद को पार करती तीन मुल्कों की दास्तान, फर्खुदा, मशाल, अखलाक और उन्मादी भीड़

देभभक्त पार्टी के सीएम पर सवाल- 

गोरखपुर के बेलीपार थानाक्षेत्र के मंझगांवा के रहने वाले 50 वर्षीय साहब शुक्ला 24 जून को श्रीनगर के पंथा चौक पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. शहीद साहब 16 जून को दूसरे बेटे देवाशीष की शादी के बाद वापस ड्यूटी पर लौटे थे. वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे. वह 1985 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. उनके परिवार में पत्नी शुभा शुक्ला के अलावा चार बेटे और दो बहुएं है. योगी ने परिवार को 6 लाख का चेक भी सौंपा लेकिन बड़ा सवाल ये है कि शहीद के घर पहुंचने के लिए इतना तामझाम एक देशभक्त कहलाने वाली पार्टी के सीएम को शोभा नहीं देता।

इससे पहले देवरिया में भी हुआ था विवाद- 

इससे पहले मई माह में भी बीएसएफ के शहीद हेडकॉन्स्टेबल प्रेम सागर के देवरिया स्थित घर पर योगी के दौरे से पहले प्रशासन ने घर में विंडो एसी, सोफा और कालीन लगवाया था और सीएम के जाते ही सब खोल कर ले जाया गया. इसपर विवाद हुआ था. तब योगी ने प्रसासन ने सख्त लहजे में कहा था कि उनके दौरे पर ऐसी तैयारियां नहीं की जाए.

इसे भी पढ़ें- लीजिए अब ब्राह्मणों के भगवान के मंदिर में महादलित महिलाओं का प्रवेश वर्जित

योगी के देवरिया पहुंचने से पहले ही  शहीद के घर की हुई थी पुताई-

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी पुंछ में शहीद हुए बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर के परिवार से मिलने उनके घर देवरिया पहुंचे थे. योगी के पहुंचने से पहले ही अफसरों ने शहीद के घर पर सीएम योगी के लिए ऐसी तैयारियां करवा दी कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत ना हो.

इसे भी पढ़ें- लालू यादव को मोदी-शाह का अहंकार तोड़ना है तो सीना ठोककर बनना होगा भारत का जैकब जुमा

अफसरों ने जहां शहीद के घर पर एसी लगवाया था, वहीं योगी के लिए कारपेट से लेकर सोफे तक का इंतजाम भी किया गया था. यही नहीं इन्हें भगवा रंग के कपड़े से ढ़का गया था. सीएम के लिए मिनरल वाटर का इंतजाम भी किया गया था. योगी के आने से पहले शहीद के घर की दीवारों पर भी रंग रोगन करा दिया गया था.

 

 

Related posts

Share
Share