सहारनपुर में दलितों के घर जलाने के विरोध में पंजाब में प्रदर्शन

पंजाब। नेशनल जनमत ब्यूरो

सहारनपुर में दलितों पर अत्याचार और हिंसा के विरोध में देश के बाकी हिस्सों में भी आवाज़ बुलंद होने लगी है. अब पंजाब में लवकुश सेना ने दलितों के घर जलाने के खिलाफ धरने का ऐलान किया है.

लवकुश सेना पंजाब की मीटिंग वाल्मीकि मंदिर अचली गेट में पंजाब प्रधान बाऊ सजीत दैत्या की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान बाऊ सजीत दैत्या ने कहा कि सहारनपुर के छबीरपुर में ठाकुरों की तरफ से दलितों के घरों को आग लगाई गई है, जोकि बहुत निंदनीय है। ठाकुरों द्वारा गर्भवती महिलाओं पर तलवारों से हमला किया गया, दलित लड़कियों को बेइज्जत किया गया और उनकी इज्जत तक लूटने की कोशिश की गई। बच्चे और नवविवाहितों को जलाया गया। इसके बावजूद मुआवजे के लिए 15 लाख रुपये उस ठाकुर को दिए गए जो हमला करने आई ठाकुरों की टोली के साथ भगदड़ में मारा गया, जोकि बहुत शर्म की बात है।

वहां की मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए बड़ी शर्म की बात है, जो शर्मनाक घटना को संभाल नहीं सकी। अगर दलितों को इंसाफ मिला तो पूरे पंजाब में रोष धरने जाएंगे, इसके अलावा योगी सरकार के पुतले जलाए जाएंगे। इस मौके पर लव कुश सेना पंजाब मेंबर राम लुभाया, भीम सेन, हैप्पी, शीला, बाबा भुपिंदर सिंह, ममता, रोजी, रजनीश, हरदीप, प्रमोद नाहर मौजूद थे।

1 Comment

  • GVK Biosciences , 14 July, 2017 @ 8:12 pm

    781241 957479Enjoyed examining this, really excellent stuff, thanks . 28939

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share