You are here

कश्मीर में लश्कर-ए-तयैबा का आतंकी गिरफ्तार, नाम संदीप शर्मा, निवासी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह जानकारी सामने आ रही है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले संदीप शर्मा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी को लेकर कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लश्कर आतंकियों ने कई गतिविधियों को अंजाम देने के लिए संदीप की मदद ली थी।

बीते 1 जुलाई को अनंतनाग जिले में एक शीर्ष आतंकवादी बशीर लश्करी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। पुलिस के मुताबिक संदीप शर्मा भी उसी घर में छिपा था जहां बशीर ने पनाह ली थी। वहीं हाल ही में राज्य में हुई कई बैंक और एटीएम लूट में भी आतंकियों ने संदीप की मदद ली थी। मुनीर खान ने बताया, “हमने संदीप शर्मा को गिरफ्तार किया है जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। संदीप एक पेशेवर अपराधी है जो सोपोर में आतंकी शारूक की मदद से लश्कर के संपर्क में आया था।”

इसे भी पढ़ें…पाक अधिकृत कश्मीर से भारत मे घुस सकती है चीनी सेना, PM मोदी की खामोशी पर उठे सवाल

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद से जुड़े अपराधों समेत सिलसिलेवार सनसनीखेज अपराधों में संलिप्त रहे एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। उत्तरप्रदेश स्थित मुजफ्फरनगर के निवासी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के निवासी मुनीब शाह को गिरफ्तार किया गया है।’’ उन्होंने कहा कि संदीप की गिरफ्तारी आपराधिकता और आतंकवाद के बीच धुंधलाती रेखाओं को दिखाती है। लश्कर-ए-तैयबा संदीप का अकसर इस्तेमाल करता था और वह इस बात का पूरा फायदा उठा रहा था कि वह यहां का स्थानीय व्यक्ति नहीं है।

उन्होंने कहा , जहां तक कश्मीर में आतंकवाद की बात है, तो जांच के दौरान बैंकों एवं एटीएमों की लूट जैसी कई नई चीजें सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि जांच में सामने आया है कि किस तरह के अपराधी आतंकवाद में शामिल थे और कैसे लश्कर-ए-तैयबा नामक आतंकी संगठन उनका इस्तेमाल कर रहा था। किस तरह से वे बैंकों और एटीएमों को लूट रहे थे और आतंकी संगठनों एवं खुद के लिए धन जुटा रहे थे। संदीप को उसी घर से गिरफ्तार किया गया था, जहां लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बाशिर लश्करी को एक जुलाई को मार गिराया गया था। संदीप की गिरफ्तारी के बाद शाह की गिरफ्तारी हुई।

पढ़ें…zee news के मालिक बोले पत्रकारिता की आड़ में धंधा चला रहे लोग, लोग बोले सुधीर तिहाड़ी के लिए कह रहे हो क्या ?

पुलिस के मुताबिक संदीप के पिता का नाम राम शर्मा बताया जा रहा है। खान ने आगे कहा, “संदीप दो पहचान के जरिए काम करता था। लोकल लोगों के बीच वह अपना नाम आदिल बताया करता था।”

Related posts

Share
Share