You are here

SDM का दर्द : मीटिंग के नाम पर 2 बजे से रात 12: 40 तक बैठा रहा, आपके अधिकारी बीमार हो रहे हैं योगी जी

नई दिल्ली/ लखनऊ, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसका उपयोग कोई भी व्यक्ति अपनी मन की बात लिखने के लिए करता है। चाहे वो संपादकों के दवाब में बैठा पत्रकार हो, पार्टी का दवाब झेल रहा विधायक हो या सरकार की सख्ती से पिस रहा कोई अधिकारी।

लेकिन बिडंबना ये है कि अभिव्यक्ति पर पहरा बैठाने वाले लोग निजी फेसबुक एकाउंट को भी कोड ऑफ कंडक्ट से जोड़ कर देखते हैं। कासगंज मामले में बरेली के डीएम ने अपने मन की बात क्या लिखी शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया।

अब अमेठी में तिलोई के एसडीएम ने फेसबुक पर कुछ ऐसी बात कह दी कि सरकार को नागवार गुजर रहा है। अमेठी के तिलोई तहसील के एसडीएम डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने योगी सरकार को फेसबुक पर योगी सरकार को एक नसीहत दी है।

सोशल मीडिया में हो रही है वायरल- 

एसडीएम शुक्ला की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह शासन और प्रशासन के स्तर पर होने वाली लंबी बैठकों पर सवाल उठाते हुए कह रहे- ”कल मीटिंग के नाम पर दोपहर दो बजे से रात 12: 40 बजे तक बैठा रहा। योगी जी आपके अधिकतर अधिकारी बीमार होते जा रहे हैं। ”

अमूमन दब्बू बनकर काम करने वाले अधिकारियों के बीच में से किसी ने अपने मन की पीड़ा क्या व्यक्त की पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो गई। हालांकि अब एसडीएम की वॉल पर संबंधित पोस्ट नहीं दिख रही है। माना जा रहा है कि विवाद बढ़ने की आशंका पर उन्होंने पोस्ट हाइड या डिलीट कर दी होगी।

दरअसल एसडीएम शुक्ला लंबी बैठकों के पक्ष में नहीं रहते हैं। उनकी नजर में लंबी बैठकों से अफसरों का समय खराब होता है, वहीं बैठने में शारीरिक रूप से परेशानी भी होती है।

नीली बत्ती हटाने पर जताया था विरोध- 

एसडीएम शुक्ला प्रदेश के उन पीसीएस अफसरों में शुमार हैं, जो सोशल मीडिया पर बेधड़क अंदाज में विचार रखते हैं। इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर लाल और नीली बत्ती को अवैध घोषित किया गया था, तब उन्होंने अधूरे मन से गाड़ी से नीली बत्ती उतारी थी और उन्होंने सरकार से निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग की थी।

फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा था कि लोग लाल व नीली बत्ती हासिल करने के लिए इलाहाबाद, दिल्ली व लखनऊ का चक्कर लगाते हैं। यह किसी की दी गई नहीं है बल्कि हासिल की गई है । लाल व नीली बत्ती प्रतिष्ठा का प्रतीक है।

इससे पहले अशोक शुक्ला की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी बहस हो चुकी है। जब तिलोई स्थित विधायक निवास में ईरानी पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखाबित थीं, इस दौरान एसडीएम ने सेल्फी लेने की कोशिश की थी तो स्मृति ईरानी ने कहा था कि तुम्हें यहां से हटवाना पड़ेगा।

गुजरात: मोहल्ले से दलित की शवयात्रा निकालने पर, बेटे को सवर्णों ने पीटा, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

21 दिन तक अनशन, खून से लिखे खत, अब ‘हिन्दी’ के सम्मान के लिए 12 को विधानसभा घेरेगें न्यायिक सेवा के छात्र

जितेन्द्र यादव फर्जी एनकाउंटर: SI गिरफ्तार,सपा बोली जाति देखकर गोली मरवा रही है योगी सरकार

गेहूं से विश्व का सबसे बड़ा सिक्का बनाने वाले किसान शैलेन्द्र उत्तम योगी सरकार की उपेक्षा से दुखी

 

 

 

Related posts

Share
Share