You are here

सामाजिक न्याय के पुरोधा शरद यादव ने बनाई नई पार्टी, बोले देश तोड़ने वालों को सत्ता से बेदखल करेंगे

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

आखिरकार जनता दल (यू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने नई पार्टी का ऐलान कर ही दिया। नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के बाद से ही कयास लग रहे थे कि शरद यादव और उनके साथ के नेता अब कोई नया राजनीतिक विकल्प तैयार करेंगे।

शरद यादव राजनीति में अपने तेवरों और संसद में उठाए जाने वाले सामाजिक न्याय के मुद्दों की वजह से संघर्षशील युवाओं के बीच खासे सम्मानित नेता के तौर पर जाने जाते हैं।

शायद यही वजह थी कि बदली हुई परिस्थितयों वाली भारतीय जनता पार्टी के साथ नीतीश कुमार के जाने के निर्णय को शरद यादव और उनके सहयोगी नेता बर्दाश्त नहीं कर सके।

अब शरद यादव ने लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) नाम से नई पार्टी बना ली है। नई पार्टी का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 18 मई को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा।

एलजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रमई राम ने बताया कि अब नई पार्टी का गठन हो चुका है। पार्टी से जुड़ने के लिए जदयू नेता बहुत उत्सुक हैं और वह बड़ी संख्या में त्याग पत्र देने की तैयारी में हैं।

रमई के मुताबिक पार्टी नेता पहले सम्मेलन में शामिल होने के लिए 15 और 16 मई को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के काम, व्यवहार, ईमानदारी और उनकी राष्ट्रीय छवि पार्टी को एक बड़े दल का आकार देगी।

इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अर्जुन राय का कहना है कि एनडीए सरकार को बाहर करना एलजेडी का उद्देश्य होगा। उन्होंने महागठबंधन सरकार के बारे में बोलते हुए कहा कि यह सरकार शरद यादव के प्रयासों से ही बनी थी लेकिन नीतीश कुमार ने एनडीए से हाथ मिलाकर सरकार बना ली।

बैठक में संतोष कुशवाहा, बिंदेश्वरी सिंह, बीनू सिंह यादव, राजेंद्र सिंह यादव, धर्मेंद्र सिंह, मनीष कुमार सिंह, चंदेश्वर प्रसाद यादव, वीभा सिंह, उत्पल वल्लभ, चंदन कुमार सिंह, राहुल रंजन, संजय रघुवर, उपेंद्र सिंह और अकरम सिद्दीकी शामिल थे।

क्या जस्टिस जोसेफ से उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के खिलाफ फैसला देने का बदला ले रही है मोदी सरकार ?

लखनऊ: सरदार पटेल स्टूडेंट सपोर्ट प्रोग्राम के तहत सिविल सेवा में चयनित मेधावियों का सम्मान आज

योगीराज: अब लखीमपुर में जिला पंचायत सदस्य किरण वर्मा की गोली मारकर हत्या, कुर्मी समाज में आक्रोश

क्या इस बात पर चिंता नहीं करनी चाहिए कि देश के PM जनता को बहकाने के लिए झूठ भी बोल देते हैं?

जेठ पर हमला: अनुप्रिया पटेल के विरोध में आया विश्व हिन्दु परिषद, MLC आशीष पटेल पर लगाए गंभीर आरोप

योगीराज: केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति MLC आशीष पटेल के भाई के साथ सरेआम मारपीट व लूट

Related posts

Share
Share