You are here

शिवराज का रामराज: व्यापम के बाद अब परीक्षा महाघोटाला, बिना परीक्षा दिए ही पास हो गए 1200 छात्र

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

भ्रष्टाचार, सुशासन और ईमानदारी की डींग मारने वाली बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले के बाद एक और बड़ा घोटाला सामने आया है। शिक्षा के क्षेत्र में हुए इस घोटाले को व्यापम से बड़ा घोटाला माना जा रहा है।

इस बार शिवराज सरकार पर आरोप है कि राज्य में राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयीन शिक्षण संस्थान यानी एनआईओएस द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी परीक्षा में सैकड़ों छात्रों को बगैर परीक्षा दिए पास कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, मध्य प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में लगातार घोटाले जारी हैं। हाल ही में एनआईओएस द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी परीक्षा में तीन केंद्रों से 12 सौ छात्रों को बगैर परीक्षा दिए उत्तीर्ण कर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह घोटाला व्यापम से भी बड़ा घोटाला है।

उन्होंने दस्तावेजों के आधार पर तीनों परीक्षा केंद्रों का जिक्र करते हुए कहा, ये वे केंद्र हैं जहां पर 12 सौ विद्यार्थी परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए लेकिन जब परिणाम आया तो सभी पास थे। आलोक अग्रवाल ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा, इससे साफ जाहिर होता है कि मिलीभगत कर अरबों रुपये देकर फर्जी परीक्षा परिणाम बनवाए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा, उनके पास वे सारे सबूत हैं जो इन गड़बड़ियों को साबित करने के लिए प्रर्याप्त हैं। आप के प्रदेश संयोजक के मुताबिक, यह तो हद है कि एक अफ्रीकी छात्र हिंदी में अच्छे अंक लाता है। अफ्रीका के इस छात्र ने 2015 में भिंड जिले के एक स्कूल में एडमीशन लिया और उसका हिंदी जैसे विषय में 56 अंकों से पास हो जाना शक पैदा करता है।

वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एक नेता ने कहा, मध्य प्रदेश में एनआईओएस के 280 केंद्र हैं। यह घोटाला इन्हीं तीनों केंद्र तक सीमित नहीं है। आप नेता ने आरोप लगाते हुए कहा, शिवराज सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देती है जिसके चलते इस तरह के घोटाले संभव हैं।

आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश के सभी 280 परीक्षा केंद्रों की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल से कराने की मांग की है। पार्टी ने तीनों परीक्षा केंद्रों के प्रबंधकों को तत्काल गिरफ्तार किेए जाने की मांग की और कहा इन तीनों केंद्रों की मान्यता रद्द की जाए।

UPPSC के गेट पर ‘यादव आयोग’ लिखने वालों के राज में APO पद पर 40 फीसदी ब्राह्मणों का चयन

भगवा गुंडई: BJP विधायक की धमकी, गौरी लंकेश अगर RSS के खिलाफ न लिखतीं तो आज जीवित होतीं

रामराज: BJP विधायक ने ठेकेदार से मांगी घूस, बोले बिना लेन-देन के तुम मेरे एरिया में काम नहीं कर सकते

भगवाराज: UP की बेसिक शिक्षा मंत्री का फरमान, रविवार को भी स्कूल खोलकर मनाएं PM मोदी का जन्मदिन

ये है मोदी नीति: देश में मिटा रहे मुगलों के निशान, विदेश में मुगल बादशाह की मजार पर सम्मान के फूल

Related posts

Share
Share