You are here

मंत्रिमंडल विस्तार पर नाराजगी शुरू, भड़की शिवसेना ने कहा, BJP घमंड में आकर रही है मनमानी

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो। 

मोदी कैबिनेट में आज हुए फेरबदल के बाद घटक दलो के साथ ही बीजेपी के भीतर से भी विरोध के स्वर सुनाई देने लगे हैं। वरिष्ठ एवं लोकप्रिय वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर पूर्व नौकरशाहों पर मोदी-शाह की जोड़ी ने भरोसा जताया है। इसके अलावा सहयोगी दलों को तरजीह ना मिलने से भी सहयोगी दलों में निराशा की स्थिति है।

शिवसेना ने खुलकर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि आज के फेरबदल से NDA के सभी घटक दल नाराज़ हैं। उन्होंने कहा कि पिछले विस्तार में भी घटक दलों को मौका नहीं मिला था और इस बार भी वहीं कहानी दुहराई गई है।

उल्लेखनीय है कि मोदी मंत्रमंडल में शिव सेना के अनंत गंगाराम गीते कैबिनेट मंत्री हैं लेकिन उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं लिया। मंत्रिमंडल विस्तार में शिव सेना के किसी अन्य सांसद को शामिल नहीं किया गया।

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी सरकार का विस्तार हुआ है, NDA सरकार का विस्तार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास ज्यादा सीट है और ऐसा लगता है कि सत्ता के घमंड में वो मनमानी कर रही है।

ग़ैरतलब है कि मोदी मंत्रिमंडल का आज विस्तार हुआ है जिसमें कुल 13 लोगों ने शपथ ली. इसमें 4 कैबिनेट और 9 ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। विरोध स्वरुप शपथ ग्रहण समारोह में शिवसेना ने हिस्सा नहीं लिया।

Related posts

Share
Share