You are here

शिवसेना का आरोप, BJP ने चुनाव जीतने के लिए किया ‘धर्म’ का इस्तेमाल, आयोग से करेंगे शिकायत

नई दिल्ली/मुंबई। नेशनल जनमत ब्यूरो 

महाराष्ट्र के थाणे जिले मीरा-भयंदर नगर निगम चुनाव में प्रचार के दौरान जैन मुनि ने बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था। नगर निगम चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं। चुनाव परिणाम के दो दिन बाद शिव सेना ने बीजेपी पर करारा हमला किया है।  शिव सेना का कहना है बीजेपी ने चुनाव प्रचार में धन और मुनि का इस्तेमाल किया।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, दक्षिण पश्चिम थाणे जिले के मीरा रोड-भयंदर टाउनशिप में हुए चुनावों में भाजपा ने शिवसेना के जैनियों और गुजरातियों के बीच के वोट बैंक को तोड़ने के लिए एक जैन मुनि का इस्तेमाल किया।

शिवसेना सांसद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “चुनाव में वोट मांगने के लिए धार्मिक व्यक्ति का इस्तेमाल चुनाव आचार संहिता का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन है। हमारे पास इस संबंध में रिकार्डिग भी हैं, हम भाजपा के खिलाफ केंद्र और राज्य चुनाव आयोग जाकर इस मुद्दे पर शिकायत करेंगे।

वहीं इस मुद्दे पर मुंबई से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्ति सोमैया ने कहा, “हमारी सहयोगी पार्टी ने एमबीएमसी में हुई हार को दिल पर ले लिया, इस हार को शिवसेना पचा नहीं पा रही है।”

जैन मुनि को गुंडा तक बता दिया- 

संजय राउत ने आगे कहा, “जो मुनि ऐसे फतवे जारी करते हैं, वे राजनीतिक गुंडे हैं। मैं उनकी तुलना जाकिर नाइक से करता हूं। इस तरह के धार्मिक नेताओं से कानून-व्यवस्था को खतरा है।”

चुनाव प्रचार के दौरान एक वीडियो संदेश में जैन मुनि को नया पद्मसागर जी महाराज को अपने अनुयायियों से यह कहते बताया गया है कि वे भाजपा को वोट दें क्योंकि ‘यही पार्टी पूरे देश में शाकाहार को बढ़ावा देगी।

आपको बता दें कि सोमवार को एमबीएमसी के आए चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा 61 सीटों पर कामयाबी मिली है। शिवसेना को 23 कांग्रेस को 10 जबकि दो सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गई हैं।

Related posts

Share
Share