You are here

BJP ने बेईमानी से जीता सिकंदरा उपचुनाव, EVM से लोकतंत्र खतरे में- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल

लखनऊ, नीरज भाई पटेल (नेशनल जनमत) 

उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के बाद से ही लगातार बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत तमाम राजनीतिक दल औऱ संगठन इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानि ईवीएम पर सवाल खड़े करते रहे हैं।

पूरे देश में ज्यादातर जगह ऐसा देखा गया कि जहां-जहां ईवीएम मशीनों में हुई गड़बड़ी को तकनीकि खराबी बताया गया वोट कमल के निशान पर ही गया। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत पर सवाल खड़े किए हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने लखनऊ प्रदेश कार्यालय पर नेशनल जनमत से बातचीत में कहा कि ईवीएम से हो रहे चुनावों से लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। जब ईवीएम बनाने वाले विकसित देश भी इस मशीन का प्रयोग चुनावों में नहीं करते तो क्यों भारत देश के लोगों पर इस मशीन को थोपा जा रहा है।

देखिए नेशनल जनमत के साथ खास बातचीत- 

सिकंदरा चुनाव बेईमानी से जीता- 

नरेश उत्तम ने कहा कि हाल में ही सिकंदरा उपचुनाव में भारी गड़बड़ी सामने आई है। वहां के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने बताया कि जिन जगहों पर समाजवादी पार्टी के वोट ज्यादा थे वहां मशीन में खेल किया गया। रही सही कसर स्थानीय प्रशासन ने पूरी कर दी। कुल मिलाकर बीजेपी ने शासन सत्ता का दुरुपयोग करके सिकंदरा चुनाव जीत लिया।

लोकसभा उपचुनाव वैलेट पेपर से कराने की मांग- 

नरेश उत्तम ने कहा कि फूलपुर औऱ गोरखपुर उपचुनाव वैलेट पेपर से कराकर देख लें बीजेपी लहर की असलियत सामने आ जाएगी। समाजवादी पार्टी मांग करती है कि देश में लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए आगे होने वाले सभी चुनाव ईवीएम की बजाए वैलेट पेपर से कराए जाएं।

श्री उत्तम ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशन में जल्द ही ईवीएम के खिलाफ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर एक बड़ा आंदोलन छेड़ेंगे।

BJP से करीबी दिखाने का मौका नहीं छोड़ना चाहते नीतीश कुमार, सुबह 3 बजे ही गुजरात के लिए उड़ान भरी

नीतीश के करीबी JDU नेता की बगावत, जो लोग घुटने नहीं टेकते, BJP उन्हे जांच एजेंसियों के जरिए फंसाती है

BJP सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की अमित शाह को नसीहत, भाजपाई शराब पीना और कोट-पैंट पहनना बंद करें

विधायक जिग्नेश मेवाणी का PM मोदी को चैलेंज, हार्दिक पटेल से चुनाव जीत कर दिखाएं, छोड़ दूंगा राजनीति

मोदी के मंत्री बोले-हम संविधान बदलने आए हैं, लोगों की पहचान धर्म और जाति के आधार पर होनी चाहिए

PM के मित्र अडानी ने 1451.69 करोड़ का टैक्स भरे बिना ही अनिल अंबानी की रिलायंस एनर्जी को खरीदा !

 

 

 

Related posts

Share
Share