You are here

जुमलेबाजी: PM मोदी के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज के संसदीय क्षेत्र में लगे गुमशुदगी के पोस्टर

नई दिल्ली/भोपाल। नेशनल जनमत ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी के नेता हमेशा जमीन पर काम करने की वाहवाही करते रहते हैं। लेकिन जब बीजेपी नेताओं के गुमशुदा होने के पोस्टर लगते हैं तब इनके विकास और खोखले वादों की पोल खुल जाती है। बीजेपी के कई ऐसे सांसद हैं जो अपने संसदीय क्षेत्र में जाना ही नहीं चाहते। हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब बीजेपी सांसदों के संसदीय क्षेत्र में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हैं।

पीएम मोदी के वाराणसी में पोस्टर लगने के बाद अब मध्य प्रदेश के विदिशा लोक सभा क्षेत्र में सुषमा स्वाराज की गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हैं। लोगों का आरोप है कि उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा किए लंबा अरसा बीत गया है। अपने सांसद के इस रवैये से यहां की जनता खासा नाराज़ है।

सुषमा स्वाराज के ख़िलाफ़़ लगाए गए पोस्टर में लिखा है कि “विदिशा का किसान मर रहा है, विदिशा का किसान हैरान-परेशान है, विदिशा का व्यापारी बेहाल है, विदिशा का युवा बेरोजगार है, विदिशा का गरीब-मजदूर रो रहा है, विदिशा की जनता त्रस्त है और सांसद गायब हैं।”

इन पोस्टर्स के नीचे सूचनाकर्ता और संपर्क के लिए आनंद प्रताप सिंह का नाम लिखा है। पोस्टरों में कहा गया है कि ‘विदिशा की सांसद सुषमा स्वराज अगर आपको कहीं मिलें तो उन्हें बताएं कि विदिशा की जनता आपके इस व्यवहार से अपने को ठगा महसूस कर रही है।’

बीजेपी के जिला अध्यक्ष दिनेश सोनी के मुताबिक, मुझे पोस्टर लगे होने की जानकारी नहीं मिली है, अगर ऐसा किया गया है तो ओछी मानसिकता है, सुषमा स्वाराज के गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ है। डॉक्टर्स ने उन्हें ज्यादा यात्रा नहीं करने की हिदायत दी है। दिनेश सोनी ने आगे कहा, सुषमा स्वाराज पिछले दिनों भोपाल आई थीं जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से मुलाक़ात की थी।

यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी के सांसदों के गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हों। इससे पहले सुल्तानपुर से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी के ख़िलाफ़ भी जनता ने गुमशदा सांसद के पोस्टर लगाए थे। हाल ही में वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गायब होने के पोस्टर लगाए गए थे। वहीं अगर विपक्ष की बात की जाए तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खि़लाफ़ उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाए जा चुके हैं।

Related posts

Share
Share