You are here

सावित्रीबाई की मानस संतान ने फिर दिखाया दम, यूपी बोर्ड 10 वीं में टॉपर बनीं तेजस्वी विश्वकर्मा

लखनऊ। नेशनल जनमत ब्यूरो

लीजिए एक बार फिर अर्जित की हुई श्रेष्ठता ने जन्मजात श्रेष्ठता को पीछे छोड़ दिया है. इस बार यूपी बोर्ड के 10 वीं के रिजल्ट में बाजी मारी है फतेहपुर की बेटी तेजस्वी देवी विश्वकर्मा ने . तेजस्वी ने प्रदेश टॉप किया है.

माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) ने शुक्रवार दोपहर 10 वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए। इस बार के परिणाम में 10 वीं में लड़कियां ही टॉपर बनीं। राधानगर निवासी  शिव स्वरूप विश्वकर्मा और ऊषा विश्वकर्मा की बेटी पर आज पूरे फतेहपुर को गर्व है.

लोहे का बिजनेस हैं तेजस्वी के पिता का- 

बता दें कि प्रदेश के फतेहपुर स्थित जय मां एसजीएमआईसी राधा नगर में पढ़े वाली तेजस्वी विश्वकर्मा ने 600 में से 575 अंक प्राप्त किए हैं.  10वीं में तेजस्वी ने हिन्दी, अंग्रेजी, गणित,विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और कला की परीक्षा दी। तेजस्वी के पिता शिव स्वरूप विश्वकर्मा का पुस्तैनी काम लोहे का है. जिसे वो अपने भाई के साथ मिलकर आगे बढ़ा रहे हैं. फिलहाल ट्रेक्टर की ट्राली बनाने का काम करते हैं.

 देखिए तेजस्वी देवी विश्वकर्मा की मार्कशीट- 

हर पेपर 100 नंबर का था.  तेजस्वी को हिन्दी में 99 नंबर (69- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल), अंग्रेजी में 99 नंबर (69- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल), गणित में 99 (69- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल), विज्ञान में 94, (64- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल), सामाजिक विज्ञान में 96 नंबर (66- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल) और कला मे 88 नंबर (58- थ्योरी, 30 प्रैक्टिकल) मिले हैं। वहीं बात ग्रेड्स की करें तो तेजस्वी को हिन्दी में A1, अंग्रेजी में A1, गणित में A1, विज्ञान में A1, , सामाजिक विज्ञान में A1 और कला में A2 ग्रेड मिला है.

Related posts

Share
Share