You are here

इलाहाबाद में बेरोजगार उतरे सड़क पर, बोले छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है बीजेपी सरकार

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

पीएम मोदी की सरकार में बेरोजगारी इस कदर बढ़ गई है कि छात्रों को अपनी पढ़ाई-लिखाई छोड़कर गर्मी और बरसात में सड़को पर उतरने को मजबूर होना पड़ रहा है। आपको बता दें पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था पर ये वादा भी हर देशवासी को 15 लाख रूपए देने वाले वादे की तरह ही जुमला निकला। हालत ये है कि रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे छात्रों को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें…बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी नंबूदिरी व सीईओ बीडी शर्मा पर महिला से छेड़छाड़ का मुकद्मा दर्ज

इलाहाबाद में माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड के सामने परीक्षा की तिथि घोषित करने की मांग को लेकर छात्र कर रह क्रमिक अनशन

मामला इलाहाबाद का है यहां छात्र नौकरियां पाने के लिए तेज बारिश में भी सड़कों पर डटे हुए हैं। आपको बता दें कि बीते दो दिनों से प्रतियोगी छात्र लगातार भारी बारिश के बीच माध्यमिक चयन बोर्ड इलाहाबाद के ऑफिस के सामने 2011 के प्रवक्ता परीक्षा के परिणाम को घोषित करने और 2016 की टी जी टी , पी जी टी परीक्षा की तिथि की मांग को लेकर क्रमिक अनशन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें…इधर योगी ले रहे थे लॉ एंड ऑर्डर का सम्मान, उधर लखनऊ में ही तैर रही थी पुलिस वाले की लाश

अनशनकारी छात्र अनिरूद्ध यादव ने मोदी-योगी की सरकार को छात्रों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। एक अन्य अनशनकारी छात्र विक्की खान ने कहा कि कहां तो मोदी जी ने हर साल दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देने की बात कही थी औऱ कहां छात्रों को रोजगार पाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

छात्रों का आरोप , भविष्य खराब कर रही सरकार

अनशनकारी छात्रों ने मोदी -योगी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एक तरफ तो भाजपा की केन्द्र और राज्य की सरकार छात्रों – नौजवानों के हितैषी होने का दावा कर रही है और दूसरी तरफ समय पर छात्रों की परीक्षाऐं न कराकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही सभी तरह के परीक्षा परीणामों पर रोक लगा दी है जिससे कई प्रतियोगी छात्रों के नौकरी मिलने के सपने टूटकर चकनाचूर हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें…पढ़िए – इंटरव्यू में मुस्लिम छात्र का OBC सर्टिफिकेट देखकर कैसे विचलित हो गए IIMC के पैनलिस्ट

छात्रों को मिल रहे समर्थन से डरे अध्यक्ष ने अनशनकारी छात्रों को वार्ता के लिए बुलाया

फिलहाल अनशनकारी छात्रों को मिल रहे बढ़ते समर्थन को देखते हुए माध्यमिक चयन बोर्ड के अध्यक्ष हीरा लाल गुप्ता ने तीन महिला अनशनकारी समेत अभिषेक सिंह, विक्की खान औऱ अनिल यादव , शमशेर यादव समेत 7 छात्रों को बातचीत के बुलाया है।

Related posts

Share
Share