You are here

UP के बाद छत्तीसगढ़ के रामराज में भी हो गई ऑक्सीजन की कमी, अब तक तीन बच्चों की मौत

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 बच्चों की मौत के बाद अभी उनकी चिताओं की आग अभी ठंडी नहीं हो पाई थी, कि छत्तीसगढ़ के रामराज से ऑक्सीजन की कमी के चलते तीन बच्चों की मौत की खबर सामने आ रही है। अभी ये संख्या और बढ़ने की आशंका है।

घटना रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल की है। शुरुआती जांच के अनुसार, बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई। वहीं हॉस्पिटल अधिकारियों ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया है। रायपुर के इस हॉस्पिटल का शुमार राज्य के अव्वल हॉस्पिटल्स में किया जाता है। जिसके चलते राज्य भर से लोग यहां बेहतर इलाज के लिए यहां आते हैं।

ये दर्दनाक हादसा बीते रविवार का है। सूत्रों के मुताबिक, घटना ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की लापरवाही की वजह से हुई, जो कि शराब के नशे में धुत था, जिसने ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। घटना के बाद आरोपी रविचंद्र को हॉस्पिटल से बर्खास्त कर दिया है। वहीं पुलिस उसे गिरफ्तार कर मामले में तहकीकात कर रही है।

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि, लापरवही से बच्चों की मौत हो जाना गंभीर मामला है। हॉस्पिटल प्रशासन का कहना कि ये घटना कर्मचारी की लापरवाही के चलते हुई।

Related posts

Share
Share