You are here

BJP सांसदों ने PM मोदी को दिखाया आईना, बोले जनता हमारा और विधायकों का मजाक बना रही है

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो 

14 साल का वनवास खत्म करके सत्ता में आई बीजेपी सरकार की नीतियों से सामान्य कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनता ही नहीं बीजेपी सांसद भी असंतुष्ट हो चले हैं। गुरुवार को दिल्ली में पूर्वी यूपी और अवध क्षेत्र के सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने योगी सरकार और उनके कुछ मंत्रियों के कामकाज को लेकर जबर्दस्त असंतोष सामने आया।

इसे भी पढ़ें-स्वास्थ्य सेवा निजी हाथों में देकर जिम्मेदारी और आरक्षण से दोनों से पल्ला झाड़ेगी मोदी सरकार

बीजेपी आने पर नहीं बदला कोई माहौल- 

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे कई सांसदों ने कहा कि लगता था कि यूपी में भाजपा सरकार बनने पर माहौल बदलेगा। क्षेत्र में काम होगा तो अगले चुनाव के लिए संभावनाएं बेहतर बनेंगी, पर स्थिति उलट गई है। प्रदेश के कई मंत्री सुनते ही नहीं। बाहर से आए और अब मंत्री बने कुछ नेता अपने लोगों का काम करते हैं लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं की नहीं सुनते। अधिकारी तक फोन नहीं उठाते।

भ्रष्टाचार बरकरार है- 

विकास संबंधी कोई काम बताने पर उसमें तकनीकी अड़चनें बताकर बाधा डालते हैं। कुछ सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास का मामला हो या हैंडपंप लगवाने का काम, अधिकारी पूरी तरह मनमानी करते हैं। भ्रष्टाचार का भी बोलबाला है। भाजपाइयों के साथ पुलिस का रवैया भी अच्छा नहीं है।

इसे भी पढ़ें- योगी के गोरखपुर में मेडीकल कॉलेज के 378 चिकित्सकों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं

जनता भाजपा सांसदों-विधायकों पर तंज कस रही है- 

सांसदों ने कानून-व्यवस्था की बुरी स्थिति का  भी हवाला दिया। कहा कि इससे भाजपा और इसके जनप्रतिनिधियों की साख प्रभावित हो रही है। क्षेत्र में लोग भाजपा सांसदों व विधायकों पर तंज कसने लगे हैं। अधिकारियों की सलाह पर बनी प्रदेश सरकार की नीति से निर्माण सामग्री के दाम आसमान पर पहुंचते जा रहे हैं। इससे लोगों का घर बनवाना मुश्किल होता जा रहा है। लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

प्रधानमंत्री ने किया आश्वस्त-  

शिकायतें सुनने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि वह हर जरूरी व्यवस्था करेंगे ताकि सांसदों को अपना कर्तव्य निभाने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने सांसदों की शिकायतों के जल्द निराकरण का आश्वासन भी दिया।

इसे भी पढ़ें- बेतुके फैसले नोटबंदी से गईं 15 लाख नौकरियां, 73 प्रतिशत बड़ी कंपनियां नौकरी देने की स्थिति में नहीं

सांसद अपने इलाके में गुजारें ज्यादा से ज्यादा वक्त : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को अब ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने क्षेत्र में गुजारने और विकास कार्यों पर ध्यान देने की नसीहत दी है। उन्होंने उड़ीसा के एक सांसद का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने अपने इलाके के सभी किसानों को फसल बीमा योजना से कवर ही नहीं कराया, बल्कि सबसे ज्यादा भुगतान भी दिलाया।

सभी को इसे नजीर मानकर काम करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में भी अपनी ही सरकार है। सांसदों के लिए यह सुनहरा मौका है। सभी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ पहुंचाने में जुटना चाहिए।

 

Related posts

Share
Share