You are here

बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी नंबूदिरी व सीईओ बीडी शर्मा पर महिला से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

धर्म की आड़ में भगवा चोला पहनने वालें साधु-संतों को काले कारनामें पहले भी सामने आते रहे हैं। पर हाल के दिनों में धर्म के नाम पर लोगों को ठगने व्यभिचार करने और पैसा कमाने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम का सामने आया है।

इसे भी पढ़ें…पीएम मोदी की विदेश नीति भी हो गई फेल, चीन ने रोकी कैलाश मानसरोवर यात्रा, फंसे श्रृद्धालु

महाराष्ट्र से बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने आई एक महिला ने बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी व बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मुंबई की एक साध्वी ने आरोप लगाया है कि पुजारी विष्णु प्रसाद नंबूदिरी और सीईओ बी डी शर्मा ने उसके साथ जून में तब छेड़छाड़ की थी जब वह प्रख्यात मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए बद्रीनाथ गई थी।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने विष्णु प्रसाद नम्बूदरी और बीडी शर्मा दोनों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें…सपा ने बनाए 21 में से 13 सवर्ण प्रवक्ता, दलित शून्य, सोशल मीडिया पर उठे सवाल

साध्वी ने लगाया सम्पत्ति को हड़पने और परिवार के पांच सदस्यों को गायब करके हत्या कर देने का आरोप

एसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि साध्वी ने बद्रीनाथ धाम से जुड़े दोनों लोगों पर धमकी देने तथा मुंबई में उसकी संपत्ति हड़पने का प्रयास करने तथा पिछले कुछ साल के दौरान उसके परिवार के पांच सदस्यों की रहस्यमय परिस्थितियों में गुमशुदगी में उनकी कथित भूमिका होने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि इस आरोप की जांच करने के लिए एक दल मुंबई भेजा गया है कि क्या दोनों ने साध्वी की संपत्ति हड़पने की कोशिश की।

बद्रीनाथ के पुजारी पर पहले भी इस तरह के आरोप

इसे भी पढ़ें…लालू की BJP हटाओ देश बचाओ रैली में शामिल होंगे नीतीश, बोले महागठवंधन मजबूत है और रहेगा

ये कोई पहला मामला नहीं है कि जब बद्रीनाथ मंदिर के पुजारी पर व्यभिचार के आरोप लगे हों. फरबरी,2014 में भी एक महिला ने बिष्णु प्रसाद नम्बूदरी पर दिल्ली के होटल में बलात्कार करने का आरोप लगाया था। इस मामले में तब उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था।

Related posts

Share
Share