योगीराज – सिपाही ने एसडीएम को धमकाया,पैसा लेकर आ नहीं तो ठीक नहीं होगा

लखनऊ। नेशनल जनमत ब्यूरो।

योगीराज में एक तरफ हत्या,लूट,बलात्कार,गुंडई,छिनैती की घटनाऐं आम हो गई हैं.पर अब भ्रष्टाचार की घटनाऐं भी बढ़ती जा रही हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ का भी प्रकाश में आया है. यहां पुलिस का एक सिपाही घूस के लिए एक व्यक्ति को परेशान कर रहा था.
जानिए क्या है मामला….

इसे भी पढ़ें…दलित के हत्यारों की नहीं हो रही गिरफ्तारी, इंसाफ के लिए 3 दिन से भूख हड़ताल पर मासूम

फरियादी ने एसडीएम के यहां की शिकायत

लखनऊ के नगराम थाने में तैनात सिपाही अनुज कुमार द्वारा घूस मांगने की शिकायत लेकर फरियादी बृहस्पतिवार को एसडीएम मोहनलालगंज के पास पहुंचा. इस बीच सिपाही की कॉल आ गई तो फरियादी ने तत्काल अपना फोन एसडीएम को थमा दिया। इससे अंजान सिपाही ने कहा कि रुपये लेकर आ जाओ नहीं तो अंजाम भुगतना होगा.

इसके बाद एसडीएम ने सिपाही को जमकर फटकार लगाई और एसओ नगराम को कार्रवाई का निर्देश दिया. नगराम के छतौनी गांव निवासी रामतीरथ का पड़ोसी रामफेर से गुमटी को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है.

इसे भी पढ़ें…BHU कुलपति प्रो. त्रिपाठी के राज में खत्म हुए OBC-SC-ST शिक्षकों के पद, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

रामतीरथ नगराम थाने में शिकायत की तो सिपाही ने समझौता कराने के नाम पर रुपये मांगे. इस पर पीड़ित अपने पिता भुईयादीन के साथ बृहस्पतिवार को एसडीएम संतोष कुमार सिंह से शिकायत करने पहुंच गया. अभी वह अपनी फरियाद एसडीएम से कर ही रहा था कि सिपाही अनुज कुमार ने कॉल कर एक हजार रुपये रिश्वत लेकर थाने आने को कहा.

इसे भी पढ़ें…राजस्थान , भाजपा सरकार डॉक्टरों से पूछ रही किस जात व धर्म के हो

फरियादी रामतीरथ ने अपना फोन एसडीएम को दे दिया

इस पर रामतीरथ ने अपना फोन एसडीएम को पकड़ा दिया। इससे बेखबर सिपाही ने धमकाना जारी रखा और कहा कि अगर रुपये लेकर नहीं आए तो नुकसान हो जाएगा. एसडीएम ने जब सिपाही को डांटना शुरू किया तो वह कुछ समझ ही नहीं पाया.

एसडीएम ने दिया सिपाही पर कार्यवाई का दिया आदेश

थोड़ी देर बाद उसे पता चला कि पीड़ित शिकायत एसडीएम से करने पहुंचा था और उसकी करतूत सामने आ गई। इसके बाद एसडीएम ने एसओ नगराम को फोन को सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं, सीओ नवीन कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share