You are here

शर्मनाक: योगीराज में नहीं मिली एम्बुलेंस, बुरी तरह जली बहन को कंधे पर लेकर भटकता रहा युवक

हरदोई/नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

एक तरफ सीएम योगी के राज मे हत्या,लूट,बलात्कार की घटनाऐं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. तो दूसरी तरफ अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं धवस्त हो गई हैं. मामला हरदोई का है. जिस समय मोदी और योगी योगा कर रहे थे, ठीक उसी समय हरदोई का एक नौजवान युवक भी बहन की लाश लेकर इधर-उधर भटक रहा था. इस नौजवान ने अपनी मृत बहिन के लिए अस्पताल प्रशासन से एम्बुलेंस देने की प्रार्थना भी की पर इस नौजवान की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें…शवराज के राज में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, टांका लगवाना है तो घर से धागा लेकर आओ

मामला हरदोई जिले के जिला अस्पताल का है जहां पर एक सप्ताह पूर्व छप्पर में लगी आग की चपेट में आ जाने से गंगावती (35) पत्नी हरिश्चंद्र निवासी ग्राम बरगदिया थाना शहर कोतवाली गंभीर रूप से झुलस गई थी। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था। कल उसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। परिजनों द्वारा चिकित्सकों से जब एंबुलेंस मांगी गई तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। परिजन गंभीर हालत में झुलसी महिला को कंधे पर लादकर वहां से टेंपो स्टैंड पहुंचे। वहां से प्राइवेट वाहन करके लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

जिला अस्पताल में मरीज के साथ हुई संवेदनहीनता के बाद स्वास्थ्य महकमा भी जाग गया है जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अब इस मामले में जांच कर कारवाई की बात कर रहे हैं लेकिन जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवा ने एक बार फिर स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी को खुश करने के लिए योग करते हुए अपनी फोटो खिचवाने में व्यस्त थे पर किसी भी अधिकारी ने गरीब नौजवान के लिए एक एम्बुलेंस तक मुहैया कराना जरूरी नहीं समझा. अधिकारियों की हीला-हवाली चलती रही और युबक अपनी जली बहन की लाश को कंधे पर लादकर यहां से वहां भटकता रहा.

इसे भी पढ़ें…कानपुर:जागृति हॉस्पिटल रेप केस में पुलिस के रवैये से नाराज लोगों का फूटा गुस्सा, दरोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

आपको बता दें कि योगी सरकार प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने का दावा कर रहीं है. तो वहीं प्रदेश के अस्पतालों में घोर लापरवाही बरकार हैं. अभी पिछले दिनों कानपुर के बर्रा इलाके में बने जागृति नर्सिंग होम में एक वार्ड बॉय ने एक युवती को नशे का इंजैक्शन लगाकर बलात्कार किया.

Related posts

Share
Share