You are here

योगीराज: मां-बाप के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए धरने पर अनाथ बच्चे, कफन ओढ़कर जताया विरोध

नई दिल्ली/मथुरा। नेशनल  जनमत ब्यूरो 

उत्तर प्रदेश में  बढ़ रहे अपऱाध के ग्राफ में पुलिस प्रशासन के ढुलमुल रवैये ने और इजाफा कर दिया है। घटना होने के बाद भी उसके खुलासे के लिए परिजनों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी कही जाने वाली मथुरा से सामने आया है। आलम ये है कि यहां अनाथ बच्चों को 142 दिन पहले हुए मां-बाप के हत्याकांड के खुलासे के लिए खुद धरने पर बैठना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें-आरक्षण को BJP सरकार उस स्तर पर पहुंचा देगी जहां उसका होना ना होना बराबर होगा: सुब्रह्मण्यम स्वामी

4 दिन से चल रहा है धरना- 

मथुरा की अमर कालोनी कांड में चार दिन से धरने पर बैठे पीड़ित बच्चों और उनके समर्थकों ने सोमवार को एसएसपी आवास के पास धरनास्थल पर कफन ओढ़कर प्रदर्शन किया। सर्वदलीय किसान संघर्ष समिति ने भी धरने में शामिल होने का ऐलान किया।

इसके साथ ही अन्ना के साथ दिल्ली में भूख हड़ताल कर चुका छठवीं कक्षा का बालक परीक्षत ने भी पीड़ित बच्चों के साथ भूख हड़ताल करने का ऐलान कर दिया।

142 दिन हो गए हत्याकांड को- 

अमर कॉलोनी में आठ-नौ मार्च की रात को बनवारी और उसकी पत्नी रविवाला की हत्या कर लाखों की लूट की वारदात की गुत्थी पुलिस अभी तक नहीं सुलझा सकी है। बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनाथ बच्चों के साथ रालोद एसएसपी कैंप कार्यालय के समीप धरना दे रहा है।

इसे भी पढ़ें-जातिवाद: UP के नौकरशाहों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की जिम्मेदारी सिर्फ ब्राह्मण ऑफीसर्स के हवाले !

कफन ओढ़कर प्रदर्शन किया- 

धरने के चौथे दिन रालोद के नेताओं ने कफन ओढ़कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। धरने को कंपूघाट अवागढ़ कॉलोनी निवासी कक्षा छह के छात्र परीक्षत ने भी समर्थन दिया है। वह दिल्ली में जंतर-मंतर पर अन्ना के साथ भूख हड़ताल पर बैठ चुका है। अब यहां भूख हड़ताल करने जा रहा है। सर्वदलीय किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामबाबू कटैलिया भी धरने में शामिल हो गए।

सर्वदलीय किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामबाबू कटैलिया ने कहा कि भाजपा कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार रोकने के नाम पर जीत कर आई थी, लेकिन दोनों ही मोर्चों पर योगी सरकार विफल है। अगर बच्चों को न्याय नहीं मिला तो पंद्रह अगस्त के बाद इस मुद्दे को नौहझील क्षेत्र में होने जा रहे धरने में शामिल किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-BJP अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में 300 गुना बढ़ोत्तरी की खबर, मीडिया संस्थानों ने NEWS PORTAL से हटाई

दोहरे हत्याकांड में पुलिस डालने जा रही हथियार-

अमर कॉलोनी के दोहरे हत्याकांड में पुलिस अब हथियार डालने जा रही है। क्राइम ब्रांच के अलावा दूसरी एजेंसी को घटना की जांच सौपने की तैयारी की जा रही है। सोमवार को एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने बताया कि अमर कॉलोनी डकैती कांड की गुत्थी सुलझाई जाएगी। जांच क्राइम ब्रांच से कराई जाएगी। जरुरत पड़ने पर दूसरी जांच एजेंसियों की मदद ली जाएगी।

Related posts

Share
Share