You are here

योगीराज में UP के अस्पतालों में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं, महिला मरीज का कर्मचारी ने ही कर दिया रेप

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

उत्तर प्रदेश में इन दिनों रेप और हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। स्कूल जाते लड़की के साथ रेप कर देना, सरेआम बाज़ार में लड़की का हाथ काट लेना ये ऐसी घटनाएं हैं जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महिला सुरक्षा के खोखले वादों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। अब इससे भी बढ़कर सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के साथ ही रेप के मामले साथ आने लगे हैं।

ताज़ा घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की है। जहां शुक्रवार की रात महिला मरीज के साथ रेप किया गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड की रहने वाली 35 वर्षीय महिला कुष्ठ रोग से पीड़ित है। जिसका गोंडा जिला अस्पताल में ईलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार, एडहॉक तौर पर काम कर रहे हॉस्पिटल के एक कर्मचारी पर एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने आरोपी की छानबीन शुरू कर दी है।

गोंडा के सीएमओ और हॉस्पिटल में अस्थाई चिकित्सा अधीक्षक का कार्यभार देख रहे संतोष कुमार ने कहा, ये शर्मनाक घटना रात में करीब ढाई की है जब अस्पताल में तैनात कर्मचारी जयंतवीर पुष्कर वार्ड में दाखिल हुआ। उन्होंने कहा कि पीड़िता का कुष्ठ रोग के चलते पिछले तीन महीने से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा, पीड़िता ने दरवाजा अंदर से बंद कर रखा था। लेकिन आरोपी ने दूसरा दरवाजा खटखटाया जिसके खुलने के बाद बहशी अंदर पहुंचा, उसने कथित तौर पर महिला के साथ रेप किया और फिर भाग गया।

अगले सुबह सूचना मिलने के बाद मैंने पीड़िता से बात की और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई, अब पुलिस इस मामले को देख रही है। सीएमओ के मुताबिक, हमने उसे हॉस्पिटल से हटा दिया है। गोंडा जिला अस्पताल में वह 2015 से काम कर रहा था।

सीएमओ संतोषकुमार ने आगे कहा, इस दर्दनाक हादसे के दौरान पीड़िता की 8 वर्ष की बेटी वहीं पर ही मौजूद थी। स्टॉफ के लोगों ने भी मुझे बताया कि लड़की ने मदद के लिए गुहार लगाई लेकिन आरोपी भाग निकला। क्या उस फर्म के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई की जायगी जहां से आरोपी कर्मचारी को हायर किया था?

इस प्रश्न के जवाब में सीएमओ ने कहा, कंपनी का उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सुन्दरीकरण परियोजना के साथ पैक्ट हुआ है। कंपनी के ख़िलाफ कोई कार्रवाई करना उनके हाथ में नहीं है।

Related posts

Share
Share