You are here

योगीराज में भी खरीद-फरोख्त का खेल जारी, सपा ने जिला पंचायत सदस्यों को भेजा नेपाल तो BJP ने गोवा

नई दिल्ली/बरेली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

भगवाराज में भी जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख चुनावों में खरीद-फरोख्त का वही खेल जारी है, सपा सरकार में जिसको भाजपाई गुंडाराज बताते नहीं थकते थे। पूरे प्रदेश में सपा-बसपा समर्थित ब्लॉक प्रमुखों और जिला पंचायत सदस्यों को हटाकर बीजेपी नेता को बैठाने का खेल चल रहा है।

ऐसा ही एक खेल उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में जारी है। .यहां जिला पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त रोकने में जुटी हैं बीजेपी और सपा नेता। एक ने सदस्यों को नेपाल भेज दिया है तो दूसरे ने गोवा। अधिकतर सपा समर्थित सदस्‍य काठमांडू और हिमाचल प्रदेश में गुप्‍त लोकेशंस पर रुके हुए हैं।

28 अक्टूबर को है फ्लोर टेस्ट- 

बरेली की जिला पंचायत में राजनीतिक दांव-पेंच चले जा रहे हैं। यहां 60 सदस्‍यीय बोर्ड में अब तक समाजवादी पार्टी की चलती थी। बीजेपी की शह पर 17 सदस्‍यों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव पास कर दिया है। जिसके बाद जिलाधिकारी ने 28 अक्‍टूबर को बहुमत परीक्षण (फ्लोर टेस्‍ट) कराने का आदेश दिया है।

किसी भी तरह की खरीद-फरोख्त से बचने के लिए, अधिकतर बीजेपी समर्थित सदस्‍य गोवा में एक गुप्‍त जगह पर कैम्‍प कर रहे हैं। जबकि सपा ने अपने सदस्‍यों को नेपाल के काठमांडू भेज दिया है।

‘अधिकतर सपा समर्थित सदस्‍य काठमांडू और हिमाचल प्रदेश में गुप्‍त लोकेशंस पर रुके हुए हैं। ऐसे इंतजाम किये गए हैं कि वह बाकी लोगों से बातचीत न कर पाएं। उनके फोन रखवा लिए गए हैं।’

दूसरी तरफ बीजेपी का दावा है कि उनके खेमे के सदस्‍य अक्‍टूबर के पहले हफ्ते से ही छुट्टी पर हैं। भाजपा के एक सदस्‍य ने कहा, ”दर्जन भर सदस्‍य गोवा के एक रिजॉर्ट में रखे गए हैं। उनके से कुछ दिवाली के लिए लौटेंगे और फिर वापस चले जाएंगे। सबकी वापसी 28 अक्‍टूबर को बहुमत परीक्षण से पहले होगी।

बीजेपी विधायकों का खेल – 

बताया जा रहा है कि जिला पंचायत पर नजर गड़ाए बैठे कुछ भाजपा विधायकों ने यह पूरा खेल रचा। जिला पंचायत चेयरमैन संजय सिंह ने इस बाबत कहा, ‘हम हमेशा प्रचंड बहुमत में रहे हैं और बीजेपी का ये खेल परीक्षण भी नहीं टिकेगा। हमारे पीछे पहले से ही 40 सदस्‍य हैं।’ बता दें कि, भाजपा समर्थित एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी राघवेंद्र विक्रम सिंह से मुलाकात कर अविश्‍वास प्रस्‍ताव कराने को कहा।

31 सदस्यों के लिए बीजेपी की जोड़ तोड़-

दावा है कि बहुमत परीक्षण में जीत के लिए 31 सदस्‍यों का समर्थन चाहिए। अगर यही स्थिति रहती है तो सपा बहुमत में बनी रहेगी। हालांकि यह पता लगने के बाद कि भाजपा 31 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए जोड़-तोड़ कर रही है, सपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

सामाजिक चिंतक कांचा इलैया की किताब ‘पोस्ट हिंदू’ इंडिया’ बैन करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

UP में गुंडाराज: अवैध कब्जे का विरोध करने पर पेट्रोल पंप मालिक पांडेय ने की गोलीबारी, 3 की मौत 9 घायल

BJP सांसद स्वामी ने खोली PM के विकास की पोल, बोले सिर्फ विकास नहीं, हिन्दू कार्ड है जीत का मंत्र

बदलाव की आहट: पंजाब लोकसभा उपचुनाव में अपनी पुश्तैनी सीट हारी BJP, कांग्रेस प्रत्याशी की बंपर जीत

इलाहाबाद विवि के छात्रों ने भी भगवा सोच को नकारा, समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से 4 पदों पर जीत दर्ज की

CM आदित्यनाथ के रोड शो में सूनी पड़ी सड़कें गवाह हैं, गुजरात में इस बार BJP की राह आसान नहीं

Related posts

Share
Share