You are here

19 वें ‘यूथ एंड स्टूडेंट’ विश्व सम्मेलन में शामिल होंगे सत्येन्द्र कुमार पटेल, आज जाएंगे रूस

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

रूस के खूबसूरत सोची शहर में आयोजित 19 वें वर्ल्ड फेस्टिवल ऑफ यूथ एंड स्टूडेंट में दिल्ली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता सत्येन्द्र पटेल हिस्सेदारी करेंगे। 14 से 22 अक्टूबर तक आयोजित इस 9 दिवसीय सम्मेलन के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर सत्येन्द्र आज ही रूस के लिए उड़ान भरेंगे।

सत्येन्द्र कुमार बिहार के नालंदा जिले के निवासी हैं और 20 साल से दिल्ली में सक्रिय हैं। सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ ही जनता दल यूनाइटेड के नेता भी हैं। युवा जेडीयू  में दिल्ली प्रदेश के महासचिव रह चुके हैं।

सत्येन्द्र कुमार ने नेशनल जनमत को बताया कि इस विश्व सम्मेलन में 150 देशों के तकरीबन 20,000 युवा भाग लेंगे। इस सम्मेलन में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले बदलावों में युवाओं की भूमिका और आने वाले भविष्य की अच्छी तस्वीर कैसे निर्मित होगी, इस पर चर्चा की जाएगी।

विश्व के युवाओँ की सोच से होंगे वाकिफ- 

सम्मेलन में शामिल होने की खुशी जताते हुए सत्येन्द्र ने कहा कि इस सम्मेलन में जाने का मेरा मकसद पूरे विश्व के युवाओं की सोच को समझने और उससे मिले अनुभवों से समाज को लोगों को जागरूक करना है।

9 दिवसीय सम्मेलन में युवाओं और छात्रों के मुद्दों पर विचार विमर्श के अलावा एक दूसरे की सभ्यता-संस्कृति को समझने का भी अवसर है। इसलिए स्पोर्ट्स के अलावा कल्चरल इवेंट भी आयोजित किए जाएंगे।

सत्येन्द्र कुमार कहते हैं कि मैं तमिलनाडु से लेकर झारखंड, गुजरात से लेकर बैंगलौर तक सामाजिक गतिविधियों में आता जाता रहता हूं लेकिन पहली बार 150 देशों के युवाओं से एक साथ मुलाकात का ये अवसर मेरे लिए विशेष अनुभव वाला रहेगा।

शिवराज का रामराज: छतरपुर में दलित छात्राओं से साफ कराते हैं टॉयलेट, MIDDAY MEAL में फेंककर देते हैं रोटी

बिहार: CM नीतीश की सामाजिक मुहिम का असर, जेल पहुंच रहे हैं नाबालिग लड़कियों से शादी कर रहे दूल्हे

BBC के रोजगार वाले कार्टून से चिढ़ गए BJP आईटी सेल के हेड, सोशल मीडिया पर बना मजाक

देशभक्त’ PM के राज में बोरियों और गत्तों में भरे गए 7 शहीद जवानों के शव, सोशल मीडिया पर उठे सवाल

RBI के सर्वे में ‘बदलते मूड’ के संकेत, अर्थव्यवस्था को लेकर लोगों में बढ़ी निराशा, बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

राबर्ट वाड्रा के खिलाफ लिखा तो BJP बोली साहसिक पत्रकारिता, अब शाह के बेटे की पोल खोली तो फर्जी खबर

 

Related posts

Share
Share